Home » इंटरनेशनल » raheel sharif: america attack on tahir-taliban places
 

राहिल शरीफ: तहरीक-ए-तालिबान के ठिकानों पर बमबारी करे अमेरिका

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 June 2016, 17:12 IST
(एजेंसी)

पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल राहिल शरीफ ने अमेरिका से मांग की है कि वह अफगानिस्तान स्थित तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान के ठिकानों पर बमबारी करे और उसके प्रमुख मुल्ला फजलुल्लाह को निशाना बनाए.

जनरल राहिल शरीफ ने कमांडर रेजलूट सपोर्ट मिशन इन अफगानिस्तान जनरल जॉन निकोल्सन और अफगानिस्तान तथा पाकिस्तान के लिए अमेरिका के विशेष प्रतिनिधि रिचर्ड ऑलसन के साथ उच्च स्तरीय बैठक में ये बात कही.

शुक्रवार की देर रात पाकिस्तान सेना ने एक बयान जारी किया, जिसमें सेना के द्वारा कहा गया कि जनरल राहिल ने मांग की है कि अमेरिका के द्वारा अफगानिस्तान में तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान के ठिकानों और मुल्ला फजलुल्लाह के ऊपर बमबारी करके उन्हें तबाह कर दिया जाए.

बयान में कहा गया है, "अफगानिस्तान में टीटीपी और मुल्ला फजलुल्लाह के ठिकानों को निशाना बनाने की मांग करते हुए राहिल शरीफ ने दोहराया कि शत्रु खुफिया एजेंसियों के प्रयासों खासतौर पर भारतीय खुफिया एजेंसी 'रॉ' और एनडीएस को आतंकवाद को उकसाने की इजाजत नहीं देने के लिए पाकिस्तान पूरी तरह से प्रतिबद्ध है."

गौरतलब है कि बीते 21 मई को अमेरिकी ड्रोन हमले में बलूचिस्तान में मारे गए तालिबान प्रमुख मुल्ला मंसूर की घटना के बाद अमेरिकी उच्च अधिकारियों की पहली पाकिस्तान यात्रा है. इस बैठक में सीमा प्रबंधन, शांति और 21 मई को हुए अमेरिकी ड्रोन हमले के बाद के माहौल पर चर्चा हुई.

पाक सेना के बयान में कहा गया है कि बलूचिस्तान में अमेरिकी ड्रोन हमले पर उसे गंभीर चिंता है और इसे अमेरिका के द्वारा पाकिस्तान की संप्रभुता का उल्लंघन बताते हुए राहिल ने कहा कि इस ड्रोन हमले ने आपसी विश्वास और सम्मान को प्रभावित किया है. 

राहिल ने कहा कि क्षेत्र में स्थायी शांति की तमाम कोशिशों को साझे उत्तरदायित्व और जिम्मेदारी के साथ मिलाना होगा ताकि वे सफल हो सकें.

First published: 11 June 2016, 17:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी