Home » इंटरनेशनल » rahul gandhi says I and my sister priyanka have completely forgive father killer
 

मैं और मेरी बहन पिता के हत्यारों को कर चुके हैं माफ- राहुल गांधी

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 March 2018, 15:10 IST

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी इन दिनों सिंगापुर और मलेशिया के दौरे पर हैं. सिंगापुर में एक कार्यक्रम के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष ने अपने पिता की हत्या पर खुलकर बात की. कार्यक्रम के दौरान राहुल गांधी ने कहा कि मैंने और मेरी बहन प्रियंका गांधी ने अपने पिता राजीव गांधी के हत्यारों को पूरी तरह से माफ कर दिया है. उन्होंने कहा कि जब आप शक्तिशाली लोगों से टकराते हैं तो आपको उसकी कीमत चुकानी पड़ती है.

कांग्रेस अध्यक्ष ने आईआईएम के छात्रों से की बातचीत

सिंगापुर में राहुल गांधी ने आईआईएम के छात्रों से बातचीत की. इस दौरान राहुल से पूछा गया कि उन्होंने और उनकी बहन ने उनके पिता के हत्यारों को माफ कर दिया. इसका जवाब देते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि हम बहुत परेशान और दुखी थे. कई सालों तक हम बहुत गुस्से में थे. लेकिन किसी तरह हमने वक्त के साथ अपने पिता के हत्यारों को पूरी तरह से माफ कर दिया. राहुल गांधी ने कहा कि उनका परिवार पहले ही जानता था कि किसी भी वक्त उनकी दादी और पिता की हत्या की जा सकती है. कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि जब राजनीति में आप गलत ताकतों से टकराते हैं और उनके खिलाफ खड़े होते हैं तो ये साफ है कि आप मारे जाएंगे.

मुझे हिंसा पसंद नहीं-राहुल गांधी
कार्यक्रम के दौरान राहुल गांधी ने कहा कि मुझे याद है कि जब मैंने मिस्टर प्रभाकरन के शव को टीवी पर देखा तो मुझे दो चीजों का ख्याल आया
, पहला ये कि वे इस शख्स को इस तरह क्यों अपमानित कर रहे हैं और दूसरा ये कि मुझे उसके बच्चों पर दया आई, सहानुभूति हुई.  उन्होंने कहा कि मुझे हिंसा बिल्कुल पसंद नहीं है.

बता दें कि साल 1991 की 21 मई को तमिलनाडु में एक चुनावी रैली के दौरान श्रीलंका के आतंकवादी समूह एलटीटीई के प्रमुख प्रभाकरण के इशारे पर एक महिला आत्मघाती हमलावर ने राजीव गांधी की हत्या कर दी थी.

ये भी पढ़ें- महाराष्ट्र विधानसभा का घेराव करने मुंबई पहुंचे 30 हजार से ज्यादा किसान, पुलिस हुई अलर्ट

First published: 11 March 2018, 15:06 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी