Home » इंटरनेशनल » Rain causes disruption across UAE
 

यूएई में बारिश और तूफान से मची तबाही

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 March 2016, 17:59 IST

संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में अप्रत्याशित रूप से भारी बारिश हुई है. रेगिस्तान में हुई इस बारिश की वजह से यूएई में बाढ़ सी स्थिति बन गई है. मूसलाधार बारिश के कारण यूएई में गुरुवार को स्कूलों में छुट्टी कर दी गई है.

यूएई के मौसम विभाग ने बारिश और तेज आंधी की वजह से लोगों को घरों से बाहर न निकलने और सतर्क रहने की हिदायत जारी की है. इस बारिश और तूफान की वजह से रास्तों के बंद होने की सूचनाएं भी मिल रही है. इस बारिश से तकरीबन पूरा यूएई प्रभावित बताया जा रहा है.

बारिश की शुरुआत स्थानीय समयानुसार सुबह चार बजे दुबई और शारजाह से हुई और देखते ही देखते यहां फैलते हुए तेज तूफान और बाढ़ में बदल गया. यूएई के तरह ही खाड़ी के एक अन्य देश ओमान में भी मौसम के वैसे ही हालात देखने को मिला रहे हैं.

तूफान और बारिश की वजह से ओमान से भी तीन लोगों के मरने की खबरे आ रही हैं. बारिश की वजह से अबुधाबी में स्टॉक मार्केट बंद कर दिया गया है. तूफान की वजह से यहां ज्यादातर पॉम ट्री टूटकर सड़कों पर गिर गए है.

अबुधाबी में एअरपोर्ट बंद कर दिया गया है. भारी बारिश के चलते अब तक 250 से ज्यादा सड़क हादसे हो चुके हैं.

दुबई में 126 किलोमीटर की रफ्तार से हवाएं चल रही हैं.अबुधाबी पुलिस के जनसंपर्क प्रमुख कर्नल जमाल अल-अमेरी ने बताया कि क्षेत्र में कई वाहन दुर्घटनाओं की खबरें आई हैं, लेकिन इनमें किसी के हताहत होने की जानकारी नहीं है.

इस बीच शिक्षा मंत्री ने खराब मौसम को देखते हुए गुरुवार को सभी निजी एवं सरकारी विद्यालयों को बंद रखे जाने की जानकारी दी है. दिन के समय अबुधाबी में 100 किमी प्रति घंटा की गति से हवाएं चल रही थीं. मौसम विभाग ने अभी देशभर में मौसम अस्थिर बने रहने की चेतावनी जारी की है.

First published: 10 March 2016, 17:59 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी