Home » इंटरनेशनल » Richest Beggar Of World from China Earns one lakh Rupees in a Month
 

ये है दुनिया का सबसे अमीर भिखारी, एक दिन में कमाता है इतने रुपये

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 May 2018, 13:30 IST

किसी भिखारी को देखकर आपके मन में एक ही विचार आता होगा कि वो गरीबी से तंग आकर भीख मांग रहा है. होता भी कुछ ऐसा ही है, लेकिन दुनिया में कुछ ऐसे भी भिखारी हैं जो करोड़ों में खेलते हैं. उनकी एक दिन की कमाई इतनी कि जानकर आप हैरान हो जाएंगे. यही नहीं ये भिखारी हर नोट गिनवाने के लिए नौकरी भी रखता है. और अपनी मदद करने वाले को हजारों रुपये टिप देता है.

चीन की राजधानी बीजिंग में एक ऐसा ही भिखारी रहता है. ये भिखारी सुबह से शाम तक सड़कों पर घूम-घूमकर भीख मांगता है. हर महीने भीख मांगकर ये भिखारी एक लाख रुपये से अधिक कमा लेता है. इस भिखारी ने अपने लिए राजधानी में दो मंजिला मकान भी बनवाया है. यही नहीं ये भिखारी अपने परिवार के तीन सदस्यों को चीन की महंगी यूनिवर्सिटी में पढ़ाता है और उनकी महंगी फीस भी भरता है.

यही नहीं ये भिखारी हर महीने पोस्ट ऑफिस में पैसे जमा करता है. जब ये भिखारी पोस्ट ऑफिस में पैसे जमा करने जाता है तो नोटों को एक थैले में लेकर पहुंचता है और वहां फर्श पर नोटों को बिखेर देता है. उसके बाद पोस्ट ऑफिस के कर्मचारी उसकी नोट गिनवाने में मदद करते हैं.

उसके बाद वो मदद करने वाले कर्मचारियों को 1000 रुपये टिप देता है. कुछ लोगों ने जब भिखारी से पूछा कि जब वो इतना पैसा जमा कर चुके हैं और घर परिवार भी अच्छा बना चुके है, तो अब भीख क्यों मांगते हैं. इसके जवाब में वो भिखारी कहता है कि उसके पास आज सबकुछ है, लेकिन ये उसका धंधा है. वो अपने धंधे को कैसे छोड़ सकता है. बता दें कि इस भिखारी की कमाई एक महीने में एक लाख रुपये से भी अधिक होती है.

ये भी पढ़ें- बच्ची के नाम पर कोर्ट ने जताया ऐतराज, पेरेंट्स से कहा 'नाम बदलो नहीं तो हम बदल देंगे'

 

First published: 26 May 2018, 13:30 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी