Home » इंटरनेशनल » Richest Journalist Megyn Marie Kelly Is Against Donald Trump Know The Reason
 

ये हैं दुनिया की सबसे महंगी पत्रकार, अमेरिका राष्ट्रपति ट्रंप के हैं सख्त खिलाफ

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 October 2018, 17:09 IST

अमेरिकन राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्ंरप अक्सर दुनियाभर के देशों के खिलाफ बोलते रहते हैं. लेकिन अमेरिका की एक जर्नलिस्ट अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप का लगातार विरोध करती रही हैं. मेगन मैरी एक ऐसी जर्नलिस्ट हैं जो दुनियाभर में अपनी निर्भीक पत्रकारिता के लिए जानी जाती है. ऐसे में वो अक्सर ट्रंप के खिलाफ बोलती रहती हैं.

मेगन मैरी का ट्रंप के खिलाफ बोलने के सिलसिला तब शुरु हुआ जब ट्रंप ने मैरी के ऊपर एक इवेंट के दौरान अश्लील कमेंट किया था. जिसके बाद वह उनके खिलाफ हो गईं. उनकी इसी नाराजगी के चलते उन्होंने उन महिलाओं को भी अपने टीवी शो का हिस्सा बनाया, जिन्होंने ट्रंप के खिलाफ शारीरिक शोषण का आरोप लगया था.

न्यूयॉर्क टाइम्स के अनुसार मेगन को दुनिया की सबसे महंगी पत्रकार का खिताब हासिल है. बीते साल उन्हें 133 करोड़ रुपये की सैलरी मिली थी. जो इस साल 15 करोड़ और बढ़कर 148 करोड़ रुपये हो गई हैबता दें कि मेगन बीते 13 सालों से इलेक्ट्रोनिक मीडिया में काम कर रही हैं. हाल ही में वह एनबीसी चैनल से जुड़ीं और उन्होंने रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन का इंटरव्यू लिया. मेगन के फैशन सेंस को काफी अच्छा माना जाता है. उनकी हील्स से लेकर नेल पॉलिश तक की मीडिया में चर्चा होती है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की फ्रांस यात्रा के दौरान मेगन ने उनका इंटरव्यू लिया था. इस दौरान उन्होंने एक लाख रुपये की ऑफ शोल्डर ब्लू वेलवेट ड्रेस पहनी थी. उन्होंने 5 इंच की हील्स, गोल्ड की अंगूठी भी पहनी इस दौरान वो पहने हुए थीं. जिसकी मीडिया में काफी चर्चा हुई थी.

मेगन उस दौरान चर्चा में आईं जब अमेरिका राष्ट्रपति चुनाव हुए थे. उस वक्त उनके पति ने डोनाल्ड ट्रंप पर आरोप लगाया था कि उन्होंने उनकी पत्नी पर चारित्रिक हमला किया है. मेगन पॉलिटिकल जर्नलिज्म के लिए जानी जाती है. उन्होंने पॉलिटिकल साइंस में ग्रेजुएशन करने के बाद लॉ की डिग्री हासिल की है.

मेगन ने दो शादियां की हैं. उनके पहले पति डेनियल पेशे से डॉक्टर हैं. दोनों का तलाक साल 2006 में हुआ था. तलाक के दो साल बाद मेगन ने आईटी सिक्योरिटी से जुड़ी कंपनी के प्रेजिडेंट डगलस ब्रंट से शादी कर ली. दोनों के दो बेटे और एक बेटी है. 16 साल की उम्र से ही मेगन ने एरोबिक्स इंस्ट्रक्टर के तौर पर काम किया.

First published: 13 October 2018, 17:04 IST
 
अगली कहानी