Home » इंटरनेशनल » Roads become rivers as washington dc deals with flase floods
 

अमेरिका में बाढ़ से सभी सुविधा हुई ठप, व्हाइट हाउस में घुसा पानी, सड़कें बनीं नद‍ियां

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 July 2019, 11:10 IST

अमेर‍िका की राजधानी वाश‍िंगटन डीसी में भारी बार‍िश से वहां के हालात मुंबई नगरी जैसा ही बद से बदतर होता जा रहा है. मुंबई शहर जैसा ही यहां की सड़कों पर काफी पानी भर गया है. आलम यह है कि यहां को लोग अपनी जान बचाने के लिए कार की छतों पर चढ़कर अपनी जान बचा रहे हैं. बता दें क‍ि सोमवार सुबह से ही वाश‍िंगटन डीसी में भारी बार‍िश का दौर चल रहा है.

एएनआई न्यूज एजेंसी के मुताबिक, भारी बार‍िश के चलते साउथर्न मोंटगोमेरी, वाश‍िंगटन डीसी में नॉर्थ वेस्टर्न डीसी, ईस्ट सेंट्रल लौडौन काउंटी, फाल्स चर्च, अर्लिंगटन काउंटी और नॉर्थ ईस्टर्न फैयरफेक्स काउंटी के इलाके प्रभाव‍ित हो रहे हैं.

लगातार हो रही बारिश के चलते यहां के हालात काफी खराब होते जा रहे हैं. यहां तक की जनजीवन से जुड़ी व्यवस्था भी पूरी तरह से ठप हो गई है. पानी इतना ज्यादा हो गया है कि सड़कें नदियां बन चुकीा है. वहीं, ट्रेनें भी काफी देरी से चल रही है. इतना ही नहीं बारिश के कारण वाश‍िंगटन डीसी में व्हाइट हाउस के बेसमेंट में भी बाढ़ का पानी घुस गया है, जो राष्ट्रपत‍ि का न‍िवास स्थान है. 

पोटोमैक की वजह से वाश‍िंगटन डीसी के ये हालात हो रहे हैं. कैनाल रोड के आसपास का इलाका बाढ़ के पानी से ज्यादा प्रभावित है.

पोटोमैक की वजह से वाश‍िंगटन डीसी के ये हालात हो रहे हैं. कैनाल रोड के आसपास का इलाका बाढ़ के पानी से ज्यादा प्रभावित है. बताया जा रहा है कि बाढ़ के पानी से मंगलवार और बुधवार को कुछ राहत हो सकती है. लेक‍िन गुरुवार को कुछ थंडरस्टोर्म भी आ सकते हैं. इसके बाद ही राहत की कुछ उम्मीदें जताई जा सकती हैं.

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री अब अमेरिकी दौरे पर नहीं खर्च करेंगे महंगे होटलों में पैसे, जानें क्या है वजह

First published: 9 July 2019, 11:10 IST
 
अगली कहानी