Home » इंटरनेशनल » rocket landed in the premises of indian embassy in kabul foreign minister sushma swaraj tweet
 

काबुल:भारतीय दूतावास पर रॉकेट से हमला

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 January 2018, 10:39 IST
(facebook)

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में भारतीय दूतावास पर रॉकेट हमले की बड़ी खबर सामने आई है. नई दिल्ली में भारतीय विदेश मंत्रालय (MEA) ने बताया कि दूतावास के सभी कर्मचारी सुरक्षित हैं और किसी के भी घायल होने की खबर नहीं है।

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में भारतीय दूतावास के परिसर में एक रॉकेट गिरा, लेकिन मिशन के सभी कर्मचारी सुरक्षित हैं. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा कि घटना में कोई आग नहीं लगी और किसी के हताहत होने की खबर नहीं है.

उन्होंने ट्वीट किया, 'काबुल में हमारे दूतावास के परिसर में कुछ समय पहले एक रॉकेट आकर गिरा, जिससे दूतावास परिसर के पीछे वाले हिस्से में इमारत को थोड़ा नुकसान हुआ.' कुमार ने यह भी बताया कि वहां भारत के चार्ज डि अफेयर्स ने बताया कि दूतावास के सभी कर्मी सुरक्षित हैं.

 

इस घटना पर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने भी ट्वीट कर घटना की जानकारी दी. उन्होंने बताया कि काबुल में हमारे कार्यालय परिसर में एक रॉकेट गिरा है. इससे तीन मंजिला ITBP बैरक का ऊपरी तल क्षतिग्रस्त हुआ है. उन्होंने लिखा कि इस हमले में कोई भी घायल नहीं हुआ है. सभी भारतीय और स्टाफ सुरक्षित हैं.

हालांकि यह अभी स्पष्ट नहीं हो पाया है कि हमले में भारतीय दूतावास को ही निशाना बनाया गया था या नहीं. क्या यह कोई हमला था, इसकी भी जानकारी अभी नहीं मिली है. जिस जगह पर हमला हुआ वह काबुल के सबसे सुरक्षित ग्रीन जोन में आता है. जो कि अफगानिस्तान की राजधानी के उच्च सुरक्षा वाले राजनयिक क्षेत्र में स्थित है.

First published: 16 January 2018, 10:39 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी