Home » इंटरनेशनल » Rohit Khandelwal wins Mr World 2016; the first Indian to win the title
 

हैदराबाद के रोहित खंडेलवाल मिस्टर वर्ल्ड खिताब जीतने वाले पहले भारतीय बने

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 July 2016, 13:50 IST
(फेसबुक)

भारत के टेलीविजन पर्सनैलिटी और मॉडल रोहित खंडेलवाल मिस्टर वर्ल्ड 2016 खिताब जीतने वाले पहले भारतीय और एशियाई बन गए हैं.

मंगलवार को ब्रिटेन के साउथपोर्ट थियेटर के फ्लोरल हॉल में आयोजित समारोह में हैदराबाद के रहने वाले 27 साल के रोहित ने दुनिया भर के 47 प्रतिभागियों को मात देते हुए ये खिताब अपने नाम किया. खिताब के साथ-साथ उन्हें 50 हजार डॉलर यानी 33 लाख 60 हजार रुपये पुरस्कार के तौर पर मिला.

खिताब जीतने के बाद रोहित ने कहा, "यकीन नहीं हो रहा है कि मैंने मिस्टर वर्ल्ड टाइटल जीत लिया है और ऐसा करने वाला मैं पहला भारतीय बन गया हूं. ये मेरे लिए काफी गर्व की बात है."

उन्होंने कहा, "मेरा सपना सच हुआ. इसके लिए मैं मिस इंडिया ऑर्गनाइजेशन का शुक्रगुजार हूं कि उसने मुझे मौका और गाइडेंस दिया. मुझे फैमिली, फ्रेंड्स और फैन्स का काफी सपोर्ट मिला. इसी के चलते मैं ये मुकाम हासिल कर सका."

रोहित ने पेजेंट में मिस्टर वर्ल्ड मल्टीमीडिया अवॉर्ड्स, मिस्टर वर्ल्ड टैलेंट, मॉबस्टार पीपुल च्वॉइस अवॉर्ड, मिस्टर वर्ल्ड स्पोर्ट्स इवेंट जैसे कई अवार्ड्स भी जीते हैं. इससे पहले रोहित प्रोवोग पर्सनल केयर मिस्टर इंडिया 2015 का खिताब जीत चुके हैं.

उल्लेखनीय है कि 19 अगस्त 1989 को हैदराबाद में जन्मे रोहित स्पाइस जेट के ग्राउंड स्टाफ में भी शामिल रहे हैं. वे करीना कपूर के साथ एक ज्वैलरी एडवर्टाइजमेंट में नजर आ चुके हैं. उन्हें 'ये है आशिकी' सीरियल में भी रोल मिला था. इसके बाद वे 'मिलियन डॉलर गर्ल', 'क्रिस', 'एमटीवी बिग एफ' और 'प्यार तूने क्या किया' जैसे सीरियल्स में नजर आए.

पेजेंट में मि. प्यूर्तोरिको फर्स्ट रनरअप और मि. मैक्सिको सेकंड रनरअप रहे.

First published: 20 July 2016, 13:50 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी