Home » इंटरनेशनल » Russia: At least 10 killed in St. Petersburg metro explosion
 

रूस: सेंट पीटर्सबर्ग मेट्रो स्टेशन पर ब्लास्ट, 10 की मौत, 50 ज़ख़्मी

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 April 2017, 18:50 IST
(ट्विटर)

रूस में सेंट पीटर्सबर्ग मेट्रो स्टेशन पर ब्लास्ट की ख़बर है. रूसी मीडिया के मुताबिक सेंट पीटर्सबर्ग शहर में दो मेट्रो स्टेशनों पर सोमवार शाम बम विस्फोट हुआ. ब्लास्ट में 10 लोगों की मौत की खबर है. वहीं करीब 50 लोग घायल बताए जा रहे हैं.

घायलों में बच्चे भी शामिल हैं. मरने वालों की तादाद बढ़ने की आशंका है. इस बीच प्रशासन ने शहर के सभी मेट्रो स्टेशनों को एहतियातन बंद करा दिया है. बताया जा रहा है कि सेंट पीटर्सबर्ग के मेट्रो स्टेशनों पर ट्रेन में धमाका हुआ. जिसके बाद स्टेशन पर धुएं का गुबार देखा गया. करीब के तीन मेट्रो स्टेशनों को बंद कर दिया गया है. 

 

एएनआई

दो मेट्रो स्टेशन निशाने पर

रूसी मीडिया में चल रही खबरों से जो शुरुआती जानकारी निकलकर सामने आ रही है उसके मुताबिक धमाका इतना जबरदस्त था कि मेट्रो ट्रेन के दरवाजे उड़ गए. धमाके में आईईडी के इस्तेमाल की बात सामने आ रही है.

स्थानीय मीडिया के मुताबिक, इस हमले में दो मेट्रो स्टेशनों को निशाना बनाया. मेट्रो स्टेशन के टनल में भी दरार की जानकारी मिल रही है. सेंट पीटर्सबर्ग के अलावा सेनन्या प्लोशचाद स्टेशन के पास भी अफरा-तफरी का आलम है. अभी हमले की किसी संगठन ने जिम्मेदारी नहीं ली है.

एएनआई
First published: 3 April 2017, 18:43 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी