Home » इंटरनेशनल » Russia plane crash 61 killed
 

रूस में हुए एक विमान हादसे में 61 लोगों की मौत

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2017, 1:51 IST

रूस में हुए एक विमान हादसे में चालक दल के छह सदस्यों समेत 61 लोग मारे गये हैं. रूस के तास समाचार एजेंसी के मुताबिक बोइंग 737 उतरते समय दुर्घटनाग्रस्त हो गया. इस दुर्घटना में सभी लोग मारे गये हैं.

रूस के आपातकाल मंत्रालय के अनुसार यह हादसा भारतीय समयानुसार सुबह 6 बजकर 20 मिनट पर हुआ. मंत्रालय के बयान में बताया गया है कि दुबई से रोस्तोव ऑन दॉन आ रहे बोइंग 737 विमान में दुर्घटना के बाद आग लग गई. इस आग पर भारतीय समयानुसार सुबह साढ़े सात बजे काबू पाया गया.

इस मामले में अमीरात की फ्लाई दुबई विमानन कंपनी ने कहा कि उसे इस हादसे की जानकारी है, जिसमें उसका एक विमान शामिल है, लेकिन उसने पास अभी इस विषय में कोई और विस्तृत जानकारी नहीं है.

विमानन कंपनी ने अपने फेसबुक पेज पर एक पोस्ट में कहा है कि हमें दुबई से रोस्तोव ऑन दॉन जा रही उड़ान संख्या एफजेड981 के रूस में दुर्घटना की जानकारी है. हम विस्तृत ब्यौरों की जांच कर रहे हैं और अधिक जानकारी उपलब्ध होने पर इसे मुहैया कराएंगे.

गौरतलब है कि इससे पूर्व 16 मार्च को एक्वाडोर के एक सैन्य विमान के दुर्घटनाग्रस्त हो जाने से उसमें सवार सभी 22 लोगों की मौत हो गई थी. विमान दुर्घटनाग्रस्त होकर पेरू के साथ लगती सीमा के निकट पूर्वी पस्ताजा प्रांत में गिरा था.

First published: 19 March 2016, 2:36 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी