Home » इंटरनेशनल » Russia plane fire Moscow airport aeroflot sukhoi at least 41 killed
 

आसमान में उड़ान भरते विमान में लगी भीषण आग, 41 लोगों की दर्दनाक मौत

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 May 2019, 8:11 IST

रूस में उड़ान भर रहे एक विमान में भीषण आग लग गई जिसमें 41 लोगों के मारे जाने की खबर है. खबरों के मुताबिक, रूस की सरकारी हवाई सेवा कंपनी एरोफ्लॉट के इस विमान में उड़ान भरने के कुछ देर बाद ही आग लग गई. आनन-फानन में पायलट ने विमान की इमरजेंसी लैंडिंग कराई. लेकिन तब तक देर हो चुकी थी.

आग पूरे विमान में फैलने लगी और 41 यात्री देखते ही देखते मौत के मुंह में समा गए. जानकारी के मुताबिक इस विमान में 78 यात्री सवार थे. जिनमें से कई गंभीर रूप से झुलस गए हैं. जिन्हें इलाज के अस्पताल में भर्ती कराया गया है. रूसी अधिकारियों के मुताबिक मरने वालों में चालक दल का एक सदस्य भी शामिल है. मरने वालों की संख्या में इजाफा होने की संभावना जताई जा रही है.

रूसी सरकारी विमानन कंपनी एरोफ्लॉट का ये विमान राजधानी मॉस्को से उत्तरी शहर मरमांस्क की उड़ान भर रहा था. हादसे की जांच कर रहे प्रमुख जांचकर्ताओं का कहना है कि विमान में कुल 78 यात्री सवार थे. जिसमें से 37 जीवित बच गए हैं. हादसे का शिकार हुए इस विमान में चालक दल के पांच सदस्य भी सवार थे.

विमानन कंपनी एयरोफ्लोट ने कहा है कि विमान में तकनीकी गड़बड़ी का पता चलते ही तुरंत वापस लाया गया. लेकिन रनवे पर लैंड करते वक्त विमान के इंजन में आग लग गई. बताया जा रहा है कि जो विमान हादसे का शिकार हुआ है वह सुखोई सुपरजेट-100 विमान है.

रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन में हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों के प्रति संवेदना जताई है. वहीं विमानन कंपनी एयरोफ्लोट ने अपनी वेबसाइट पर हादसे में जीवित बचे लोगों के नाम प्रकाशित किए हैं. जिसमें 33 लोगों के नाम शामिल हैं.

वेनेजुएला में सेना का हेलिकॉप्टर क्रैश, दो लेफ्टिनेंट समेत 7 अधिकारियों की मौत

First published: 6 May 2019, 8:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी