Home » इंटरनेशनल » Russian Military Plane Disappears Near Syria With 14 On Board
 

रूसी सेना का विमान सीरिया के पास समुद्र के ऊपर से हुआ गायब, जानें फिर क्या हुआ...

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 September 2018, 15:27 IST

सीरिया के पास रूसी सेना के एक विमान के गायब होने की खबर है. बताया जा रहा है कि ये विमान सीरिया से करीब 35 किलोमीटर दूर भूमध्य सागर के पास लापता हो गया. विमान में 14 लोगों के सवार होने की जानकारी मिल रही है. रूसी रक्षा मंत्रालय ने है कि 14 लोगों से भरा विमान सीरिया के जलीय क्षेत्र के निकट लापता हो गया. विमान स्थानीय समयानुसार सोमवार रात 11 रडार से गायब हो गया. उसके बाद विमान की तलाश की जा रही है.

मंत्रालय के हवाले से द गार्जियन ने लिखा है कि, "रूसियन II-20 विमान का सीरियाई तट से 35 किलोमीटर दूर भूमध्यसागर में चालक दल के साथ संपर्क टूट गया. ये विमान हमीमीन एयरबेस से वापस लौट रहा था."

द गार्जियन की खबर के मुताबिक, ये घटना उस वक्त घटी जब आसपास के इलाकों में इजरायली हमले हो रहे थे. वहीं सीरिया ने कहा है कि एंटी-एयर बैटरी समुद्र से आने वाली मिसाइलों पर निकाल दी गई. जो तटीय शहर तटाकिया की ओर बढ़ रही थीं.

न्यूज एजेंसी साना ने एक सूत्र का हवाला देते हुए लिखा कि, वायु रक्षा ने लताकिया शहर की ओर समुद्र से आने वाली दुश्मनों की मिसाइल का सामना किया और उनमें कई को रोक दिया गया.

वहीं एक अमेरिकी अधिकारी ने नाम ना छापने की शर्त पर रॉयटर्स को बताया कि, अमेरिकी सरकार का मानना है कि आने वाली इजराइली मिसाइलों ने गोलीबारी करते समय सीरियाई सेनिकों ने रूसी विमान को गलती से गोली मार दी होगी.

बता दें कि हेमीमिम एयरबेस से रूस अपने विमानों का सीरिया के लिए संचालन करता है. जो लताकिया शहर के दक्षिण-पूर्व में स्थित है. रूसी सेना का ये विमान इसी एयरबेस से वापस लौट रहा था कि समुद्री सीमा के पास लापता हो गया.

ये भी पढ़ें- 370 यात्रियों को लेकर उड़ रहा था एयर इंडिया का विमान और आसमान में खत्म हो गया फ्यूल...

First published: 18 September 2018, 14:24 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी