Home » इंटरनेशनल » Russian military transport plane crashes in Syria, killing all 32 aboard
 

रूस का विमान सीरिया में क्रैश, 32 की मौत

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 March 2018, 23:15 IST

रूस का विमान सीरिया में क्रैश हो गया. इस हादसे में 32 लोगों के मारे जाने की खबर है. मरने वालों में 6 चालक दल के सदस्य और बाकी यात्री हैं. रूस का एक यात्री विमान मंगलवार को सीरिया में हवाई अड्डे पर उतरने का प्रयास करने के दौरान दुर्घटनाग्रस्त हो गया.

ये दर्दनाक हादसा सीरिया के खमेइमिम एयरबेस में हुआ. रूसी रक्षा मंत्रालय ने इस घटना की पुष्टि की है. शुरुआती जांच में यह बात सामने आ रही है कि कुछ तकनीकी खामी की वजह से यह हादसा हुआ. ये वही वही एयरबेस है, जिसका इस्तेमाल सीरिया में एयर स्ट्राइक के लिए किया जाता है.

समाचार एजेंसी एफे के अनुसार विमान पश्चिमी सीरिया में ह्मीमिम हवाई अड्डे पर उतरने का प्रयास कर रहा था. मंत्रालय ने जोर देकर कहा कि इस पर हमला नहीं हुआ है. 

गौरतलब है कि इससे पहले इसी साल 13 फरवरी को सारातोव एयरलाइन्स का अंतोनोव एएन-148 विमान ओर्स्क के लिए रवाना हुआ था और रैमेन्स्की जिले में क्रैश हो गया था. मॉस्को के एक गांव में जलते विमान को आसमान से नीचे गिरते देखा गया था. विमान पर सवार सभी 71 लोग मारे गए थे. ये विमान के उड़ान भरने के करीब 7 मिनट बाद विमान हादसे का शिकार हो गया था. इस विमान में 65 यात्री और 6 क्रू मैंबर थे.

ये भी पढें- रूस: उड़ान भरने के 7 मिनट बाद विमान के क्रैश होने से 71 की मौत, बर्फाले मैदान मे मिला मलबा

First published: 6 March 2018, 23:15 IST
 
अगली कहानी