Home » इंटरनेशनल » Russian soldier killed 8 colleagues at Siberian military base
 

आर्मी जवान ने अपने ही साथियों पर बरसाईं गोलियां, आठ सैनिकों की मौत

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 October 2019, 9:11 IST
(File Photo)

रूस के साइबेरिया मिलिट्री बेस पर एक रूसी सैनिक ने अपनी साथियों पर अंधाधुंध गोलियां बरसा दीं. इस घटना में आठ सैनिकों की मौत हो गई है. साथ ही दो सैनिक गंभीर रूप से घायल हैं. मामला शुक्रवार का है. अधिकारियों के मुताबिक, आरोपी सैनिक की मानसिक स्थिति ठीक नहीं है. जिसके चलते उसने ये खौफनाक कदम उठाया.

आरोपी सैनिक की पहचान रामिल शाम्सुतदिनोव के रुप में हुई हैं. रूसी रक्षा मंत्रालय ने एक बयान जारी कर कहा है कि आरोपी सैनिक को हिरासत में ले लिया गया है. नर्वस ब्रेकडाउन होने की वजह से जवान ने इस घटना को अंजाम दिया है. मंत्रालय ने कहा है कि वह अपनी मिलिट्री ड्यूटी के साथ सहज महसूस नहीं कर रहे थे. दोनों घायल सैनिकों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जहां वह खतरे से बाहर हैं.

रूसी रक्षा मंत्रालय ने कहा है गोलीबारी की ये घटना शुक्रवार शाम करीब 6:20 बजे हुई थी. बताया जा रहा है कि जब ये घटना घटी उस दौरान उप-रक्षा मंत्री की अध्यक्षता में बैठक चल रही थी. बता दें कि 1990 के दशक से रूसी सेना में प्रताड़ना और अधिक काम लिए जाने जैसे मामले सामने आते रहे हैं. जिसके चलते कुछ सैनिक अपना मानसिक संतुलन खो बैठते थे. हालांकि हाल के सालों में इस तरह के मामलों में सुधार हुआ है.

ट्रक में 39 लाशें मिलने से मची खलबली, ड्राइवर गिरफ्तार, जानिए पूरा मामला

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की हालत गंभीर, बेटे ने लगाया सरकार पर जेल में जहर देने का आरोप

इमरान खान का बेतूका बयान, बोले- पाकिस्तान में 'आजादी मार्च' के पीछे है भारत का हाथ लेकिन नहीं है कोई सबूत

First published: 26 October 2019, 9:11 IST
 
अगली कहानी