Home » इंटरनेशनल » Salahuddin admits carrying out terror attacks in India, boasts he can attack anytime
 

सैयद सलाहुद्दीन का कबूलनामा- 'भारत में हमने कराए आतंकी हमले'

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 July 2017, 11:12 IST
कैच न्यूज़

हिजबुल मुजाहिदीन के चीफ सैयद सलाहुद्दीन ने एक टीवी इंटरव्यू में भारत में आतंकी हमलों में हाथ होने की बात कबूल की है. पाकिस्तान में रह रहे सलाहुद्दीन को अमेरिका ने हाल ही में अंतरराष्ट्रीय आतंकी (Global Terrorist) घोषित किया है. पाकिस्तान के एक टेलीविजन चैनल को दिए इंटरव्यू के दौरान सलाहुद्दीन ने स्वीकार किया है कि भारत की ज़मीन पर उसने कई आतंकी हमले करवाए हैं. 

जियो टीवी को दिए इंटरव्यू में सलाहुद्दीन ने कहा, "अब तक हमारा फोकस भारतीय सुरक्षाबलों पर था. जो भी ऑपरेशन हमने किए या करने वाले हैं, उसमें हमारा फोकस इन्हीं सुरक्षाबलों के ठिकानों पर रहा है." 

'कभी भी, कहीं भी करा सकते हैं हमले'

भारत में कई आतंकी हमले करवाने की बात मानते हुए सलाहुद्दीान ने कहा, "9/11 के बाद अंतरराष्ट्रीय परिदृश्य बदले हैं. अगर हमने कश्मीर के बाहर हमलों को अंजाम दिया होता, तो भारत को ये कहने का मौका मिल जाता कि कश्मीर-ए-तहरीक एक आतंकी संगठन है. हमारे पास भरपूर समर्थन है और हम कभी भी भारत के किसी शहर को निशाना बना सकते हैं."

कश्मीर को अपना घर बताते हुए हिजबुल सरगना ने कहा, "बुरहान वानी की मौत के बाद से कश्मीर घाटी में बग़ावत तेज हुई है." सलाहुद्दीन ने इस इंटरव्यू में बताया कि भारत में उसके बहुत से समर्थक हैं. हिजबुल चीफ ने साथ ही कबूल किया कि उसने अंतरराष्ट्रीय बाज़ार से हथियार खरीदे हैं और उसे अगर भुगतान किया जाए, तो उसके पास इन हथियारों को किसी के पास पहुंचाने की क्षमता है. 

अमेरिका ने घोषित किया Global Terrorist

26 जून को अमेरिका ने सैयद सलाहुद्दीन को विशिष्ट नामित अंतरराष्ट्रीय आतंकवादी (Specially Designated Global Terrorist) घोषित किया था. सलाहुद्दीन हिजबुल मुजाहिदीन के साथ 90 के दशक से जुड़ा हुआ है. जम्मू-कश्मीर में हुई कई आतंकी हमलों में इस संगठन का हाथ रहा है.

सितंबर 2016 में सलाहुद्दीन ने कश्मीर मुद्दे का कोई भी शांतिपूर्ण हल निकालने के प्रस्ताव का विरोध करते हुए धमकी दी थी कि वह ज्यादा से ज्यादा कश्मीरी फिदायीन को हमलों के लिए प्रशिक्षित करेगा. सलाहुद्दीन ने कहा था कि वह कश्मीर घाटी को भारतीय सुरक्षाबलों की कब्रगाह में तब्दील कर देगा. 

First published: 3 July 2017, 11:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी