Home » इंटरनेशनल » Santa Monica Beach Is Heaven For International Tourist
 

दुनियाभर के सैलानियों के लिए जन्नत है ये जगह, यहां के खूबसूरत नजारों में खो जाते हैं लोग

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 September 2018, 17:05 IST

दुनियाभर की खूबसूरत टूरिस्ट डेस्टिनेशन्स में से सांता मोनिका भी बेहद सुंदर है. जहां हर साल दुनियाभर से लाखों पर्यटक यहां घूमने आते हैं. सांता मोनिका संयुक्त राज्य अमेरिका के वेस्ट लॉस एंजिल्स काउंटी कैलिफोर्निया का एक समुद्री तट पर स्थित शहर है. सांता मोनिका बे पर स्थित है. यह लॉस एंजिल्स शहर, उत्तर में पैसिफ़िक पालिसिस, पूर्वोत्तर में ब्रेंटवुड, पूर्व में पश्चिम लॉस एंजिल्स, दक्षिणपूर्व में विस्टा विस्टा और दक्षिण में वेनिस द्वारा तीन तरफ है.

यहां पर आकर्षित दुकानें और रेस्तरां लोगों के मन को मोह लेते हैं. यहां होने वाले कार्यक्रम देखने के लिए आपका जीवन कम पड़ सकता है. यहां कोई भी पर्यटक 8-10 दिन में सांता मोनिका नहीं घूम सकता है.

सांता मोनिका के 40 होटल जो समुद्र तट के 4 मील के अंदर स्थित हैं. उनमें से एक कमरा बुक करने पर- आप दक्षिणी कैलिफोर्निया में एडवेंचर के दौरान देखने, करने और खाने के लिए स्थानीय सलाहों वाली मार्गदर्शिका देख सकते हैं.

अगर आप कभी सांता मोनिका घूमने जाएं तो विश्व प्रसिद्ध सांता मोनिका पियर जाना बिल्कुल भी ना भूलें. आवश्यक रूप से देखे जाने वाला यह आकर्षण पूरे परिवार के लिए गतिविधियों की पेशकश करता है,

जिसमें सांता मोनिका पियर कैरोसेल, प्लेलैंड आर्केड, पैसिफ़िक पार्क एम्यूजमेंट पार्क, सांता मोनिका पियर एक्वेरियम और यहां तक कि इसमें ट्रेपेज़ स्कूल न्यूयॉर्क का वेस्ट कोस्ट विस्तार भी शामिल है.

बता दें कि आप सांता मोनिका बाइक सेंटर से बाइक भी किराए पर लें सकते हैं. यहां आप द मार्विन ब्रॉड बाइक ट्रेल के साथ-साथ सवारी कर सकते हैं. जिसे द साउथ बाइसाइकिल ट्रेल या द स्ट्रैंड भी कहा जाता है.

जो विल रोजर्स स्टेट बीच और टोरेंस काउंटी बीच के बीच 22 मील तक फैला है. यह समतल रास्ता फोटो लेने के लिए बहुत ही सुंदर है. यदि आपकी यात्रा मेमोरियल डे और लेबर डे के बीच होती है, तो अतिरिक्त शुल्क देकर इस जगह के ऐतिहासिक पूल पर भी जा सकते हैं.

बाइक की लंबी सवारी और पियर में पूरा दिन बिताने के बाद, रेड ओ में असली मैक्सिकन स्टेक और सीफ़ूड खाकर खुद को रिलेक्स दें. आप यहां आकर साउथईस्ट एशियन एही बर्गर भी खा सकते हैं. इसके साथ ही केले का शेक पीने का यहां अद्भुत ही मजा है.

ये भी पढ़ें- दुनिया में सबसे खूबसूरत मानी जाती हैं इस देश की महिलाएं, यहां की प्राकृतिक सुंदरता मोह लेती है मन

First published: 30 September 2018, 17:00 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी