Home » इंटरनेशनल » Sartaj aziz: Modi confuse brics country on terrorism
 

सरताज अजीज: आतंक के नाम पर मोदी ब्रिक्स देशों को गुमराह कर रहे हैं

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 February 2017, 5:46 IST
(एजेंसी)

ब्रिक्स सम्मेलन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा आतंकवाद के मुद्दे पर पाकिस्तान को दोषी ठहराये जाने के बाद पाक पीएम नवाज शरीफ के सलाहकार सरताज अजीज ने रविवार को मोदी की उस टिप्पणी पर कड़ी आपत्ति जताई, जिसमें कहा गया कि पाकिस्तान आतंकवाद का जनक है.

इस मामले में अजीज ने कहा, "भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आतंकवाद के मसले पर ब्रिक्स देशों को गुमराह कर रहे हैं. मोदी अपने ब्रिक्स और बिम्सटेक सहयोगियों को आतंक के मसले पर लगातार गुमराह कर रहे हैं."

कश्मीर का राग अलापते हुए अजीज ने कहा, "जम्मू-कश्मीर में भारत सरकार द्वारा की जा रही ज्यादतियों को छिपाने की कोशिश की जा रही है." अजीज ने कहा कि पाकिस्तान ब्रिक्स और बिम्सटेक सदस्यों के आतंकवाद को खत्म करने के आह्वान का समर्थन करता है.

मोदी: आतंकवाद पाक का सबसे प्यारा बच्चा

गौरतलब है कि रविवार को आतंकवाद के खिलाफ दुनिया को एकजुट करने में लगे पीएम मोदी ने ब्रिक्स सम्मेलन में भी कड़ा रुख अपनाया.

पीएम मोदी ने ब्रिक्स के सदस्य देशों ब्राजील, रूस, चीन और दक्षिण अफ्रीका के राष्ट्राध्यक्षों के साथ हुई बैठक में आतंकवाद का मुद्दा जोरशोर से उठाया.

पीेएम मोदी ने पाकिस्तान का नाम लिए बिना उस पर जमकर निशाना साधा. पाकिस्तान को करारा जवाब देते हुए मोदी बोले, कि आंतकवाद पड़ोसी देश का सबसे 'प्यारा बच्चा' है.

First published: 17 October 2016, 10:16 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी