Home » इंटरनेशनल » Saudi Arabia Airstrikes in Yemen 31 killed and many injured
 

सऊदी अरब ने की यमन में एयर स्ट्राइक, 31 लोगों की मौत, अपना विमान गिराए जाने का लिया बदला

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 February 2020, 9:41 IST

Saudi Arabia Airstrikes in Yemen: सऊदी अरब (Saudi Arabia) ने शनिवार (Saturday) देर रात यमन में एयर स्ट्राइक (Airstrike) की बड़ी कार्रवाई की. जानकारी के मुताबिक, सऊदी अरब ने ये कदम अपना विमान (Plane) गिराये जाने के बदले के रूप में उठाया है. बता दें कि यमन पिछले कई सालों से संघर्षग्रस्त (Collision) रहा है. यहां हूती विद्रोही (Houthi Rebels) और सऊदी अरब के बीच लगातार तनाव बढ़ रहा है. सऊदी अरब की इस एयर स्ट्राइक (Airstrike) में 31 लोगों के मारे जाने की खबर है. बताया जा रहा है इस कार्रवाई में कई लोग घायल भी हुए हैं.

खबरों के मुताबिक, सऊदी अरब ने यमन के उत्तरी प्रांत अल-जावफ में इस एयर स्ट्राइक को अंजाम दिया है. यह वही इलाका है जहां शुक्रवार को सऊदी अरब का एक लड़ाकू विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया था. इस लड़ाकू विमान को गिराने का दावा हूती विद्रोहियों ने किया था. मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि सऊदी ने हूती विद्रोहियों द्वारा अपने विमान गिराए जाने के बदले के रूप में ही इस एयर स्ट्राइक को अंजाम दिया है.


बता दें कि सऊदी अरब ने जिस जगह और समय पर एयर स्ट्राइक को अंजाम दिया, उस समय वहां दुर्घटनाग्रस्त विमान को देखने के लिए सैकड़ों लोंगों की भीड़ जमा थी. हालांकि अभी यह साफ नहीं हो पाया है कि मारे गए लोग हूती विद्रोही ही थे या यमन के आम नागरिक. गौरतलब है कि यमन में सऊदी अरब और हूती विद्रोहियों के बीच संघर्ष बढ़ता जा रहा है. दोनों एक दूसरे से बदला लेने के लिए हमले करते रहे हैं.

इससे पहले शुक्रवार को संघर्षग्रस्त यमन में सऊदी अरब का एक लड़ाकू विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया था और हूती विद्रोहियों ने इस विमान को गिराने का दावा किया, लेकिन रियाद के नेतृत्व वाले सैन्य गठबंधन ने इस दावे को नकार दिया. सैन्य गठबंधन ने कहा, विमान यमनी सरकारी बलों की मदद के लिए ऑपरेशन पर था लेकिन, वह उत्तरी अल-जावफ प्रांत में दुर्घटनाग्रस्त हो गया. हालांकि गठबंधन ने हादसे की वजह नहीं बताई.

भारत यात्रा से पहले बोले ट्रंप- मैं फेसबुक पर नंबर-1 और पीएम मोदी हैं नंबर-2

Coronavirus: बिगड़े चीन के हालात, 139 और लोगोंं की मौत, मरने वालों की संंख्या 1600 पार

Coronavirus: चीन में कई कारखाने बंद, खतरे में भारत का 13 फीसदी आयात

First published: 16 February 2020, 9:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी