Home » इंटरनेशनल » Saudi King Salman is in Russia with more than 1500 staffs, own food and royal carpet
 

सऊदी किंग का शाही बेड़ा: 1500 स्टाफ, 800 किलो खाना, शाही कालीन और फर्नीचर

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 October 2017, 14:40 IST

रूस के दौरे पर गए सऊदी अरब के किंग सलमान के शाही बेड़े की चर्चा ज़ोरों पर है. किंग सलमान के बेड़े में उनके साथ 25 क्राउन प्रिंस भी गए हैं और कुल स्टाफ की संख्या 1500 है. इसके अलावा किंग के लिए फर्नीचर और कालीने भी सऊदी अरब से ही ले जाई गई हैं. पूरे बेड़े के लिए 800 किलो खाने-पीने का सामान भी साथ गया है. इसके अलावा ताज़ा खाने के लिए एक जहाज़ हर दिन रूस से रियाद के लिए उड़ान भरेगा.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक किंग के इतने भारी-भरकम स्टाफ के लिए दो होटल पूरी तरह बुक कर लिए गए हैं. इन होटलों के नाम रित्ज कार्लटन और फोर सीजन होटल हैं. शाही मेहमानों की वजह से इन होटलों को अपने सभी बुकिंग रद्द करनी पड़ी. यहां तक कि परमानेंट रेजिडेंस को इन होटलों से हटा दिया गया है. एक अनुमान के मुताबिक इन होटलों का बिल साढ़े 19 करोड़ पहुंचने की उम्मीद है.

मीडिया में छपी ख़बरों के मुताबिक सऊदी किंग अपने बेड़े में 125 शेफ, निजी सहायक और निजी सुरक्षा गार्ड्स हैं. बेड़े में शामिल कई प्रिंस ने होटल स्टाफ को हटा दिया है और कमान अपने सर्वेंट्स को दे दी है. इस दौरे पर उन फर्नीचर और कालीनों को भी शामिल किया गया है जो सऊदी अरब में रॉयल हाऊस में होते हैं. 

First published: 7 October 2017, 14:40 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी