Home » इंटरनेशनल » saudi sultan golden car break rule in london
 

वीडियो: सोने की कार पर तीन करोड़ का जुर्माना

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 May 2016, 14:13 IST

ब्रिटेन में सऊदी अरब के सुल्तान तुर्की बिन अब्दुल्लाह ने एक नया कारनामा किया है. सुल्तान तुर्की बिन अब्दुल्लाह लंदन घूमने के लिए आए थे.

अपनी सोने की लेम्बोर्गिनी एवेंटाडोर कार को सुल्तान ने लंदन के मेफेयर स्ट्रीट पर गलत तरीके से पार्क कर दिया. जिसके बाद वहां पहुंची लंदन पुलिस ने सुल्तान पर तीन करोड़ रुपए (350,000 पाउंड) का जुर्माना ठोंक दिया.

तीन करोड़ का जुर्माना


सुल्तान तुर्की बिन अब्दुल्लाह के लिए जुर्माने का ये कोई पहला मामला नहीं है. इससे पहले भी सुल्तान बिन अब्दुल्लाह बड़े जुर्माने देते रहे हैं.

बताया जा रहा है कि अरब के सुल्तान तुर्की बिन अब्दुल्लाह को बीते दिनों भी लंदन और फ्रांस की सड़कों पर सोने की कारों के काफिले के साथ घूमते हुए देखा गया था.

सोने की कारों का काफिला

अपनी अमीरी और नफासत के लिए मशहूर इस सऊदी सुल्तान के काफिले में सोने की कई कारें मौजूद हैं.  

इसमें रॉल्स रॉयस, फेंटम कूपे, मर्सिडीज, हमर और लम्बोर्गिनी एवेंटाडोर जैसे कारें भी शामिल हैं. अपने काफिले के  साथ सुल्तान अक्सर लंदन की सड़कों पर नजर आते हैं.

सोशल मीडिया पर सुल्तान की इन गाड़ियों की तस्वीरें और वीडियो शेयर किए जा रहे हैं. इस मामले में लोगों का कहना है कि उन्होंने महंगी गाड़ियां तो देखी हैं, लेकिन ऐसी सोने की गाड़ियां कभी नहीं देखी हैं.

सुल्तान तुर्की बिन अब्दुल्लाह के इंस्टाग्राम अकाउंट को 73 हजार से ज्यादा लोग फॉलो करते हैं. सुल्तान ने अपने अकाउंट पर अपनी महंगी गाड़ियों के साथ अब तक 180 से ज्यादा वीडियो और तस्वीरें शेयर की हैं.

इनमें से ज्यादातर वीडियो और तस्वीरों में सुल्तान खुद अपनी गाड़ियों के साथ नजर आते हैं.

First published: 2 May 2016, 14:13 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी