Home » इंटरनेशनल » Saudis hacked Amazon CEO Jeff Bezos’ phone to access his private information, claims investigator
 

सउदी ने अमेज़न के सीईओ जेफ बेजोस का फोन किया हैक : रिपोर्ट

कैच ब्यूरो | Updated on: 31 March 2019, 14:52 IST

 अमेज़न के सीईओ जेफ बेजोस के मोबाइल फोन एक्सेस को सऊदी के हैकर्स ने हासिल कर लिया. एक जांच कर्ता ने इसका दावा किया है. बेजोस के एक लंबे समय के सुरक्षा सलाहकार, गेविन डे बेकर ने शनिवार को द डेली बीस्ट वेबसाइट पर एक लेख में कहा, "हमारे जांचकर्ताओं और कई विशेषज्ञों ने इस विश्वास के साथ निष्कर्ष निकाला कि सउदी के पास बेजोस के फोन तक पहुंच थी, और उन्होंने ने इससे निजी जानकारी हासिल की."

गैविन डी बेकर ने पत्रकार जमाल खशोगी की हत्या पर वाशिंगटन पोस्ट की व्यापक रिपोर्ट को हैकिंग से जोड़ा, जो सऊदी अरब से असंतुष्ट था. बेजोस अखबार के मालिक हैं. यह स्पष्ट है कि सऊदी क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान वाशिंगटन पोस्ट को एक प्रमुख दुश्मन मानते हैं. संयुक्त राज्य की सीनेट ने सलमान को हत्या के लिए दोषी ठहराया था.

गेविन डे बेकर ने यह स्पष्ट नहीं किया कि वह इस निष्कर्ष पर कैसे पहुंचे कि सऊदी अरब बेजोस के फोन की हैकिंग के पीछे था. उन्होंने कहा, "इस मामले का पीछा करने वाले अधिकारियों का सम्मान करने के लिए, हमने हमारी जांच से विवरण का खुलासा नहीं किया."

गेविन डी बेकर ने कहा "संयुक्त राज्य अमेरिका में मीडिया को नियंत्रित करना चाहते हैं, और ऐसा करने के लिए किसी भी साधन का उपयोग करना, उम्मीद है कि एक अतिशयोक्ति साबित होगी."

First published: 31 March 2019, 14:52 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी