Home » इंटरनेशनल » sco summit bollywood songs mera joota hai japani receives loud applause from leaders attending
 

SCO शिखर सम्मेलन में गूंजा बॉलीवुड का गाना 'मेरा जूता है जापानी'

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 June 2017, 10:30 IST

शंघाई सहयोग संगठन के शिखर सम्मेलन में शरीक हुए नेताओं ने शुक्रवार को बॉलीवुड के पुराने फिल्मी गानों ‘आवारा हूं’ और ‘मेरा जूता है जापानी’ का जमकर लुत्फ उठाया. SCO शिखर सम्मेलन के आयोजन स्थल ‘पैलेस ऑफ इंडिपेंडेंस’ में लंच के दौरान ये दोनों गाने बजाए गए.

'आवारा हूं' गाना 1951 में बनी राज कपूर अभिनीत हिन्दी फिल्म 'आवारा' से है, जबकि 'मेरा जूता है जापानी' 1955 में बनी फिल्म 'श्री 420' से है. इस फिल्म में भी राजकपूर मुख्य भूमिका में थे. एक राजनयिक ने कहा, "दोनों गाने भोज के दौरान बजाए गए और उन्हें खूब वाहवाही मिली. सम्मेलन में भारत का प्रतिनिधित्व प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने किया, जहां भारत और पाकिस्तान को इस संगठन का पूर्ण सदस्य बनाया गया."

वहीं अस्ताना में पीएम मोदी और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के बीच मुलाकात हुई. दोनों राष्ट्राध्यक्षों ने एक-दूसरे का हाल-चाल पूछा. इसके बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी से बातचीत की और आतंकवाद की चुनौती से दृढ़ता और प्रभावी तरीके से मुकाबला करने के लिए इस संकटग्रस्त देश को भारत के मजबूत समर्थन से अवगत कराया.

First published: 10 June 2017, 10:30 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी