Home » इंटरनेशनल » Serial bomb blasts in syria, 43 killed, 45 wounded
 

सीरिया में सीरियल बम ब्लास्ट, 43 लोगों की मौत

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 February 2017, 5:47 IST
(एएफपी)

सीरिया के सरकार नियंत्रित इलाके में हुए सिलसिलेवार बम धमाकों में कम से कम 43 लोगों की मौत हो गई है जबकि 45 लोग घायल हुए हैं. ये धमाके सोमवार सुबह सीरिया के तटीय इलाक़े तारतौस, होम्स, दमिश्क के बाहरी इलाके और हसाकेह में हुए है.

अभी तक किसी संगठन ने इन हमलों की जिम्मेदारी नहीं ली है. बताया जा रहा है कि धमाके स्थानीय समयानुसार सुबह 8 से 9 बजे के बीच हुए.

सरकारी मीडिया ने बताया कि तारतौस शहर के बाहर दो बम विस्फोट में कम से कम 11 लोगों की मौत हो गई और 45 घायल हो गये. तारतौस, राष्ट्रपति बशर-अल-असद की सरकार का गढ़ है. तारतौस में रूस का नेवल बेस भी है.

एएफपी

एएफपी ने स्थानीय मीडिया के हवाले से बताया कि अर्जुना पुल पर आतंकवादियों ने दो बम विस्फोट किए. पहला विस्फोट एक कार में हुआ और दूसरा विस्फोट एक आत्मघाती हमलावर ने उस समय किया, जब लोग घायलों को मदद करने के लिए इकट्ठा हुए. सरकारी मीडिया ने देश के उत्तर-पूर्व में हसाकेह में पांच लोगों के मारे जाने की खबर दी है.

ब्रिटेन स्थित सीरियन ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स ने बताया कि कुर्द असायेश सुरक्षा बलों से संबंधित एक सैन्य चेक प्वाइंट पर भी कार बम धमाका हुआ, जिसमें 3 लोगों की मौत हो गई. सरकारी मीडिया के मुताबिक, होम्स शहर में अल-जहरा के प्रवेश द्वार पर हुए एक कार बम विस्फोट में कम से कम दो लोगों की मौत हो गई और चार घायल हो गये. राजधानी दमिश्क के पश्चिम में भी एक बम विस्फोट की खबर है.

एएफपी
First published: 6 September 2016, 9:33 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी