Home » इंटरनेशनल » Serial bomb blasts in the Thailand, 3 people dead
 

सिलसिलेवार बम धमाकों से दहला थाईलैंड, 3 लोगों की मौत

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 February 2017, 5:48 IST
(बैंकॉक पोस्ट)

थाइलैंड में गुरुवार देर रात सिलसिलेवार बम धमाकों में तीन लोगों की मौत हो गई है, जबकि 19 अन्य लोग घायल हुए हैं. जानकारी के मुताबिक, ये धमाके दक्षिणी फुकेट और हुआ हिन कस्बे के टूरिस्ट रिसोर्ट में हुए हैं. हुआ हिन में हुए धमाके में एक स्ट्रीट वेंडर की मौत हो गई और सात विदेशी नागरिक घायल हुए हैं.

थाईलैंड में यह धमाके क्वीन सिरिकित का बर्थडे मनाये जाने के दौरान हुए हैं. इसे यहां मदर्स डे के तौर पर मनाया जाता है.

वहीं, हुआ हिन से करीब 200 किलोमीटर दूर दक्षिणी बैंकॉक में शुक्रवार की सुबह दो सिलसिलेवार धमाके हुए हैं. यहां के फुकेट आइलैंड के पटोंग बीच में विदेशी टूरिस्टों से भरे रहने वाले रिसोर्ट इलाके में धमाके हुए.

गुरुवार को ही दक्षिणी थाईलैंड के टरंग में हुए बम धमाके में एक व्यक्ति की मौत हुई थी, जबकि पांच अन्य घायल हो गए थे.

हुआ हिन के पुलिस प्रमुख सिट्ठीचे का कहना है कि धमाकों के लिए किस तरह के बम का इस्तेमाल किया गया है इसकी जांच की जा रही है. उन्होंने बताया कि इन धमाकों में एक महिला की भी मौत हुई है.

एएफपी की रिपोर्ट के मुताबिक, घायल विदेशी नागरिकों में चार महिला और तीन पुरुष शामिल हैं. हालांकि, अभी तक यह साफ नहीं हो पाया है कि इस धमाके के पीछे किस आतंकी संगठन का हाथ है.

सभी घायलों को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है. गौरतलब है कि 17 अगस्त को साल 2015 में बैंकॉक में हिंदू मंदिर के बाहर हुए हमले में 22 लोगों की मौत हो गई थी, जबकि 100 से ज्यादा घायल हुए थे.

First published: 12 August 2016, 1:14 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी