Home » इंटरनेशनल » Seven army officers die in a helicopter crash in Venezuela
 

वेनेजुएला में सेना का हेलिकॉप्टर क्रैश, दो लेफ्टिनेंट समेत 7 अधिकारियों की मौत

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 May 2019, 14:23 IST

वेनेजुएला में सेना का एक हेलिकॉप्टर के क्रैश होने की खबर है. बताया जा रहा है कि इस हादसे में दो लेफ्टिनेंट सहित सेना के सात अधिकारियों की मौत हो गई है. जानकारी के मुताबिक हादसा राजधानी कराकस के बाहर हुआ. जब कौगर हेलिकॉप्टर एक पहाड़ से टकराकर नीचे गिर गया. सशस्त्र बलों ने एक बयान में कहा कि हेलिकॉप्टर कोजेदेस राज्य के सैन कार्लोस जा रहा था.

सेना के इस हेलिकॉप्टर में दो लेफ्टिनेंट कर्नल और पांच निचले क्रम के अधिकारी सवार थे. सशस्त्र बलों ने अपने बयान में ये नहीं बताया कि ये हेलिकॉप्टर राष्ट्रपति प्रतिनिधिमंडल का हिस्सा था या नहींबता दें कि इनदिनों वेनेजुएला गृहयुद्ध जैसे संकट से जूझ रहा है क्योंकि यहां मुद्रास्फीति की दर बढ़ने से महंगाई अपने चरम पर पहुंच गई है. और लोग राष्ट्रपति निकोला मादुरो को हटाने की मांग कर रहे हैं. इसी बीच सेना का हेलिकॉप्टर क्रैश होने यकीनन मादुरे के लिए परेशानी का सबब बन सकती है. क्योंकि राष्ट्रपति मादुरो को सेना का समर्थन मिल रहा है.

इससे पहला मार्च के महीने में भी वेनेजुएला में सेना का एक हेलिकॉप्टर क्रैश हो गया था. ये दुर्घटना कोलंबिया सीमा के पास गश्त के दौरान हुई थी. इसमें भी 18 लोगों की मौत हो गई थी. तब हादसे के बाद वेनेजुएला के राष्ट्रपति मादुरो निकोला ने कहा कि मुझे कुछ देर पहले ही सेना के एक हेलीकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त होने की दुखद सूचना मिली. इस दुर्घटना में 18 लोग मारे गए.

First published: 5 May 2019, 14:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी