Home » इंटरनेशनल » Shoe hurled at PTI chief and former pakistani cricketer Imran Khan
 

पाकिस्तानः नवाज के बाद इमरान पर फेंका गया जूता, रैली को कर रहे थे संबोधित

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 March 2018, 15:40 IST
(File Photo)

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के बाद अब इमरान खान पर जूता फेंकने की खबर सामने आई है.कह सकते हैं कि पाकिस्तान में नेताओं पर लगातार जूता फेंकने का दौर जारी है. अभी हाल ही में पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ पर जूता फेंका गया था इसके बाद अब इमरान खान पर जूता फेंका जब वो इस्लामाबाद में एक रैली को सम्बोधित  कर रहे थे.

ये भी पढ़ेंः Video: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ पर छात्र ने फेंका जूता

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी (पीटीआई) चीफ एवं पूर्व क्रिकेटर इमरान खान पर एक शख्स ने जूता फेंक दिया जब वो पाकिस्तान में पंजाब प्रांत के गुजरात शहर में रैली कर रहे थे. बता दें कि इमरान खान के नेतृत्व में पाकिस्तान ने साल 1992 में क्रिकेट वर्ल्ड कप जीता. इमरान पाकिस्तान में इतने लोकप्रिय हुए कि साल 1996 में उन्होंने ने "तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी" नाम का राजनीतिक दल बना लिया.

गौरतलब है कि अभी पिछले रविवार को नवाज शरीफ पर जूता फेंका गया था. साथ ही उससे एक दिन पहले पाकिस्तानी विदेश मंत्री ख्वाजा मोहम्मद आसिफ पर स्याही फेंकी गई थी.

पाकिस्तानी मीडिया के अनुसार जब इमरान गाड़ी पर चढ़ कर लोगों को संबोधित कर रहे थे, तभी एक अंजान शख्स ने उनपर जूता फेंक दिया. हालांकि जूता इमरान को न लगकर उनके पास खड़े पीटीआई  के दूसरे नेता अलीम खान को जा लगा. वहां मौजूद लोगों ने छात्र की जमकर पिटाई कर दी औऱ सुरक्षा कर्मियों  ने आरोपी को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया. इस घटना से नाराज इमरान ने अपनी रैली रोक दी.

दो दिन पहले ही  नवाज शरीफ के साथ हुई  ऐसी ही थी घटना

पूर्व पाक पीएम नवाज शरीफ पर लाहौर में रविवार को एक स्टूडेंट ने जूता फेंका था औऱ  जूता मारने के  बाद वह 'लब्बैक या रसूलुल्लाह' के नारे लगा रहा था. इस मामले में दो छात्रों को गिरफ्तार किया गया. इनमें एक छात्र का नाम अब्दुल गफूर है जो मदरसे का पूर्व स्टूडेंट  है, दूसरे गिरफ्तार छात्र का नाम साजिद है. जूता मारने की की वजह शरीफ की पार्टी पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के ऊपर संविधान में पैगंबर मोहम्मद से जुड़ी तारीख को बदलने की बताई जा रही है.

 ये भी पढ़ें- ब्रम्हांड का रहस्य बताने वाले वैज्ञानिक स्टीफन हॉकिंग की अधूरी रह गयी ये आखिरी ख्वाहिश

सियालकोट में पाक विदेश मंत्री आसिफ पर भी स्याही फेंकी गई थी. स्याही फेंकने वाले शख्स ने पुलिस पूछताछ में बताया कि पीएमएल-एन पैगंबर मुहम्द से जुड़ी तारीख को बदलना चाहती है जिससे लाखों पाकिस्तानियों की भावनाओं को ठेस पहुंचेगा.

First published: 14 March 2018, 15:40 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी