Home » इंटरनेशनल » sindh govt 1 coro for the kidnaping clue for chief justice son
 

पाकिस्तान: जज के अगवा बेटे का सुराग देने पर मिलेगा एक करोड़ का इनाम

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 June 2016, 14:26 IST
(एजेंसी)

पाकिस्तान की सिंध सरकार ने सिंध हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस के अगवा बेटे के बारे में सुराग देने वाले को एक करोड़ रुपए का इनाम देने का एलान किया है.

दक्षिणी सिंध प्रांत के मुख्यमंत्री सैयद कैम अली शाह ने इस मामले में बुधवार को पुलिस, पैरा मिलिट्री रेंजरों और सरकार के अधिकारियों के साथ एक उच्च स्तरीय बैठक के बाद इनाम की घोषणा की.

शाह ने कहा, "मैं उस व्यक्ति को एक करोड़ रुपये का नगद इनाम देने का एलान करता हूं, जो यह जानकारी देगा कि सिंध हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस के बेटे ओवैस शाह को अगवा करके कहां रखा गया है, या मामले में दोषियों की गिरफ्तारी में मदद करे."

वहीं दूसरी ओर सिंध सरकार के इस एलान के कुछ ही घंटे पहले पाकिस्तान के मशहूर सूफी कव्वाल अमजद साबरी की तालिबानी आतंकियों ने गोली मारकर हत्या कर दी. उग्रवादियों ने साबरी के सिर में गोली मारी.

इस मामले में प्रतिक्रिया देते हुए शाह ने कहा, "लगता है कि कराची में अशांति और असुरक्षा उत्पन्न करने की सुनियोजित साजिश की जा रही है, जब बाजारों और खरीदारी वाले इलाकों में ईद की वजह से देर रात तक भीड़ रहती है."

एक बयान में उन्होंने कहा, "मैं इस साजिश को सफल नहीं होने दूंगा और इस तरह के आतंकवादियों को सख्ती से कुचल दिया जाएगा."

गौरतलब है कि सिंध हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस के बेटे ओवैस पेशे से वकील हैं. उनका 20 जून को पॉश क्लिफ्टन इलाके से सशस्त्र लोगों ने अपहरण कर लिया था.

ओवैस करीब 90 मामलों में मुकदमा लड़ रहे हैं. इनमें से एक मामले में वह कराची बंदरगाह ट्रस्ट के बर्खास्त 700 कर्मचारियों की ओर से पैरवी कर रहे हैं. ओवैस के अपहरण से पहले दो बड़े राजनीतिक नेताओं के बेटे कई साल तक बंधक बने रहने के बाद लौट कर आए हैं.

साबरी की हत्या के बाद विपक्षी नेताओं, नागरिक अधिकार समूहों और मीडिया ने सिंध की सरकार, रेंजरों और पुलिस की कड़ी आलोचना की है.

First published: 23 June 2016, 14:26 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी