Home » इंटरनेशनल » Six dead in suicide attack near intelligence agency in Kabul in Afghanistan
 

क्रिसमस के दिन काबुल में बड़ा आत्मघाती हमला

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 December 2017, 13:19 IST
(प्रतीकात्मक तस्वीर)

अफगानिस्तान में सोमवार को एक बड़े आत्मघाती हमले की खबर है. यह हमला अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में अब्दुल्हाक स्क्वायर के पास खुफिया एजेंसी के कार्यालय में हुआ. अधिकारियों के मुताबिक ये हमला तब हुआ जब लोग ऑफिस में एंंट्री कर रहे थे.

खुफिया एजेंसी के कार्यालय के बाहर एक आत्मघाती हमलावर ने खुद को विस्फोटक से उड़ा दिया. इस हादसे में सात लोगों को मरने की खबर है. इस फिदायीन हमले में एक शख्स के घायल होने की खबर है.

न्यूज एजेंसी एएफपी ने की मानें तो इस हमले की जिम्मेदारी IS ने ले ली है. गौरतलब है कि यह आत्मघाती हमला अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में राष्ट्रीय सुरक्षा निदेशालय (एनडीएस) प्रशिक्षण केंद्र पर आतंकी हमले के एक हफ्ते बाद हुआ है.

इस हमले के बाद सुरक्षाबलों ने इस इलाके की घेराबंदी कर ली है. वहीं, अफगानिस्तान के स्वास्थ मंत्रालय ने हमले में मारे गए लोगों की पुष्टि कर दी है. साथ ही आंतरिक मंत्रालय के प्रवक्ता नेजीब डैनीश ने बताया," हमलावर ने खुद को विस्फोटक से उड़ा लिया. इसकी वजह से एक कार में मौजूद छह नागरिक मारे गए और तीन अन्य घायल हुए." 

डेनिश ने कहा, "जब ये लोग अपनी टोयोटा सेडान कार से गुजर रहे थे तब ये हादसा हुआ. हमें नहीं पता कि वास्तव में हमलावर का लक्ष्य क्या है."

First published: 25 December 2017, 13:19 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी