Home » इंटरनेशनल » South African Indian origin woman caught for faking cancer
 

ठगी के लिए इस महिला ने रची ऐसी चाल कि लोगों को लगा करोड़ों का चूना

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 April 2018, 16:21 IST

दक्षिण अफ्रीका में भारतीय मूल की एक महिला ने अपनी चोरी छिपाने के लिए नायाब तरीका अपनाया. इसके लिए उसने खुद को कैंसर होने की झूठी कहानी रच ली और अपने मालिकों को करोड़ों रुपये का चूना लगा दिया. आखिर में महिला का झूठ पकड़ा गया. अब अगले महीने कोर्ट इस महिला को सजा सुनाएगा.

दरअसल, विंद्रा जयकिरण मूडले नाम की ये महिला एक स्कूल में टीचर है. इस महिला ने अफवाह फैलाई कि उसे कैंसर हो गया है और कुछ ही महीने में उसकी मौत हो जाएगी. लोगों से हमदर्द जुटाने के लिए उसने अपने बाल मुंडवा लिए, भौहें और पलकें भी साफ करवा लीं. जिससे किसी को उसपर शक ना हो. झूठ छिपाने के लिए उसने डॉक्टरों के जाली लेटर भी जुटाए.

मूडले ने फर्जी दस्तावेज बनवाए और इसके जरिए स्कूल से 1 करोड़ 13 लाख रुपये लेने में कामयाब हो गई. यही नहीं इस महिला ने फर्जी कंपनी बनाकर उन सेवाओं के लिए भी स्कूल को बिल दे दिए. जो कभी दी ही नहीं गईं थीं. महिला की मदद के लिए स्कूल स्टाफ, छात्र, अभिभावक और विभिन्न व्यवसायियों ने मुहिम भी शुरू की थी. पकड़े जाने पर मूडले ने अपने बेटे को फंसाने की कोशिश की. डरबन की एक अदालत ने उसे धोखेबाजी के मामले में दोषी करार दिया है.

दक्षिण अफ्रीका कैंसर एसोसिएशन ने महिला की इस हरकत की कड़ी निंदा की है. एसोसिएशन ने कहा कि इस घटना से जिन लोगों को सचमुच में मदद की जरूरत है, उनकी अपील भी कोई नहीं सुनेगा. वहीं महिला के लिए आर्थिक मदद जुटाने वालों ने अब महिला के लिए कड़ी से कड़ी सजा की मांग की है. अब कोर्ट अगले महीने मूडले को सजा सुनाएगी.

ये भी पढ़ें- भिखारी को कूड़े में मिला क्रेडिट कार्ड और खूब सारा कैश, ...बन गया सबके लिए मिसाल

First published: 6 April 2018, 16:21 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी