Home » इंटरनेशनल » South African train collision three kills and hundreds injures
 

दक्षिण अफ्रीका में भीषण रेल हादसा, तीन लोगों की मौत 600 से अधिक घायल

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 January 2019, 10:11 IST

दक्षिण अफ्रीका की राजधानी प्रिटोरिया में दो पैसेंजर ट्रेनों की टक्कर हो गई. जिसमें तीन लोगों की मौत हो गई और सैकड़ों लोग घायल हो गए. हादसा मंगलवार सुबह उस वक्त हुआ जब लोग अपने घरों से निकल कर ट्रेन से अपने-अपने दफ्तर जा रहे थे. इमरजेंसी सर्विस ने बताया कि घायलों में से दो लोगों की हालत गंभीर है . जिन्हें घटनास्थल से एयरलिफ्ट कर अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

इस हादसे में 641 लोगों के घायल होने की खबर है. आपात सेवा विभाग के प्रवक्ता चार्ल्स मबासो ने बताया कि आज सुबह हुए इस हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई, लेकिन मरने वालों की संख्या में इजाफा हो सकता है. उन्होंने बताया कि इस हादसे में 641 लोग घायल हुए हैं जिनमें से 11 को गंभीर चोटें आई हैं. प्रवक्ता ने बताया कि गंभीर रूप से घायल दो लोगों को उत्तरी प्रिटोरिया के माउंटेन व्यू स्थित घटनास्थल से हवाई एम्बुलेंस सेवा के जरिए अस्पताल पहुंचाया गया.

बता दें कि दक्षिण अफ्रीका में रेल हादसे आम बात हो गए हैं. एक साल पहले भी देश की सबसे भयानक रेल दुर्घटनाओं में एक, पोर्ट एलिजाबेथ के दक्षिणी शहर से जोहानसबर्ग जा रही एक यात्री ट्रेन क्रूनस्टैड के पास एक क्रासिंग के पास एक लॉरी में घुस गई. जिसके बाद ट्रेन में आग लगी. इस दुर्घटना में 19 लोगों की मौत हो गई थी और 254 लोग घायल हो गए थे. रेल सेफ्टी रेगुलेटर के मुताबिक साल 2016-17 में भी दक्षिण अफ्रीक में अलग-अलग हुई रेल दुर्घटनाओं में 495 लोग मारे गए थे. जो उससे पहले के साल का आठ फीसदी अधिक था.

जिसके बाद ट्रेन में आग लगी. इस दुर्घटना में 19 लोगों की मौत हो गई थी और 254 लोग घायल हो गए थे. रेल सेफ्टी रेगुलेटर के मुताबिक साल 2016-17 में भी दक्षिण अफ्रीक में अलग-अलग हुई रेल दुर्घटनाओं में 495 लोग मारे गए थे. जो उससे पहले के साल का आठ फीसदी अधिक था.

ये भी पढ़ें- बैंकॉक एयरपोर्ट पर रोकी गई सऊदी लड़की, परिवार से बताया जान को खतरा, जानें क्या है पूरी वजह

First published: 9 January 2019, 10:11 IST
 
अगली कहानी