Home » इंटरनेशनल » south korea women spread coronavirus five thousand people
 

एक महिला ने किया 5000 लोगों को संक्रमित, पूरे देश में फैल गया कोरोना वायरस

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 March 2020, 10:10 IST

कोरोना वायरस (coronavirus) का खौफ पूरी दुनिया में फैल चुका है. इस वायरस के संक्रमण को वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गेनाइजर ने अंतरराष्ट्रीय महामारी घोषित कर दिया है. इस बीमारी की वजह से अब तक हजारों लोगों की जान जा चुकी है. कुछ लोगों की लापरवाही के कारण ये बीमारी लगातार फैलती जा रही है. ऐसा ही एक मामला साउथ कोरया में देखने को मिला, जहां एक महिला की वजह से हजारों की संख्या में लोग इस वायरस की चपेट में आ गए.

दरअसल, एक कोरोना वायरस संक्रमित महिला सुबह की प्रार्थना करने के लिए साउथ कोरिया के शेंचोंजी चर्च गई. चर्ज में तकरीबन 1200 लोग मौदूज थे. जिसके चलते वो सभी इस वायरस की चपेट में आ गए. इसके बाद ये महिला अस्पताल पहुंची. तब इस महिला को हल्का बुखार था. जिसे उस दौरान नजरअंदाज कर दिया गया. इसके बाद इसी अस्पताल में भर्ती 119 लोग इस वायरस से संक्रमित पाए गए.

Coronavirus: मोदी सरकार लेने जा रही बड़ा फैसला, आर्थिक बेलआउट पैकेज की

 

इसके बाद 14 फरवरी को ये महिला एक क्वीन वैल होटल में खाना खाने गई. जहां पर कई लोग इस वायरस की चपेट में आ गए. जिसके चलते साउथ कोरिया में लगातार मामले बढ़ते चले गए. समय रहते महिला की जांच में इसका संक्रमण ना मिलते के चलते तकरीबन 5000 लोग इससे संक्रमित हो गए. इस दौरान कई लोगों की जान भी चली गई.

सियोल मेट्रोपॉलिटन सरकार ने इसके खिलाफ गैर इरादतन इस महिला के ऊपर हत्या की शिकायत दर्ज हो गई है. हालांकि ज्यादातर लोगों को इसी बात की सलाह दी जा रही है कि वो ज्यादा से ज्यादा अपने घर में ही रहें. जिससे की इस वायरस को रोकने में कामयाबी हासिल हो.

इस वायरस के चलते देश में कर्फ्यू जैसे हालात पैदा हो गए हैं. कई शहर लॉकडाउन की स्थिति में आ चुके हैं. इसलिए लोगों से सरकार बार-बार ये अपील कर रही है कि वो अपने ही घरों में रहे. जिससे कि इस वायरस को फैलने से रोकरा जा सकें.

Coronavirus: WHO अधिकारी ने चेताया- सिर्फ लॉकडाउन काफी नहीं, इन

First published: 24 March 2020, 10:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी