Home » इंटरनेशनल » Spain:Police kills five in separate counter-terror operation in Cambrils after barcelona terrorist attack in spain.
 

स्पेन में नाकाम हुआ दूसरा हमला, 5 संदिग्ध आतंकवादी ढेर

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 August 2017, 11:04 IST

स्पेन के बार्सिलोना में हुए बड़े आतंकी हमले के बाद स्पेन की पुलिस ने दूसरे आतंकी हमले को नाकाम कर दिया है. स्पेन की पुलिस ने कहा है कि कैम्ब्रिल्स कस्बे में उसने 5 संदिग्ध आतंकियों को मार गिराया है.

पुलिस के मुताबिक हमलावर अपने कमर से विस्फोटक बांधे हुए थे. दरअसल कैम्ब्रिल्स में कार की टक्कर से एक पुलिस वाले समेत 7 लोगों के घायल होने की खबर है.

स्पैनिश मीडिया में आ रही खबरों के मुताबिक टक्कर के बाद कार पलट गई और उसमें से निकले लोगों पर पुलिस ने तुरंत गोलियां चला दीं, जिसमें उनकी मौत हो गई.

पुलिस के मुताबिक अब स्थिति नियंत्रण में है और बम स्क्वॉड आतंकियों की कमर से विस्फोटक निकालने के लिए बुलाया गया है.

इससे पहले स्पेन के बार्सिलोना के लास रैमब्लास बुलेवार्ड में एक वैन ने पैदल यात्रियों को कुचल दिया, जिसमें 13 लोगों की मौत हो गई जबकि 100 से अधिक घायल हो गए. आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) ने इसकी जिम्मेदारी ली है.

कैटालोनिया के क्षेत्रीय गृह विभाग के प्रमुख जोआक्विम फॉर्न ने मरने वालों की संख्या की पुष्टि करते हुए कहा, "बार्सिलोना में आतंकवादी हमले की कड़ी निंदा करता हूं." समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक, 15 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. मृतकों की संख्या बढ़ भी सकती है.

First published: 18 August 2017, 11:04 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी