Home » इंटरनेशनल » Spain Video: Bull fighter Victor Barrio gored in front of wife while playing in the Ring Latest News
 

वीडियोः बीवी के सामने ही सांड ने मार डाला बुल फाइटर पति को

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 July 2016, 7:55 IST

स्पेन के प्रमुख पारंपरिक खेल बुल फाइटिंग में 30 साल बाद किसी शख्स की मौत हो गई. बुल फाइटिंग में इस सदी की पहली मौत इस वजह से और ज्यादा दर्दनाक हो गई क्योंकि रिंग में सांड जिस मेटाडोर (बुल फाइटिंग के लिए प्रशिक्षित व्यक्ति) को अपनी सींगो से मार रहा था, उसकी पत्नी दर्शकों के बीच बैठी हुई थी.

जानकारी के मुताबिक पेशेवर बुल फाइटर विक्टर बैरियो (29) स्पेन में फेरिया डे एंजेल के अवसर पर एरॉगन के पूर्वी क्षेत्र टेरूल में बुल फाइटिंग कर रहे थे. इसका सीधा प्रसारण टेलीविजन पर भी किया जा रहा था. 

मां-बेटे का रिश्ताः हाथी के बच्चे का यह वीडियो आपकी आंखें नम कर देगा

इस दौरान रिंग में सांड के आगे लाल कपड़ा हिलाकर उसे इधर-उधर कर रहे बैरियो के बाएं पैर में अचानक सींग फंस जाता है. सांड अपना सिर हिलाता है और बैरियो नीचे गिर जाते हैं. 

इसके बाद सांड अपना सींग बैरियो के सीने और दाहिने हाथ के बीच फंसा देता है. बैरियो की तमाम कोशिशों के बावजूद सांड अपना सींग फंसाए रखता है.

विक्टर की पत्नी की फोटो (फेसबुक)

बैरियो पर सांड को हावी देख रिंग में मौजूद अन्य बुल फाइटर रंगीन कपड़ा लेकर आते हैं और सांड को अलग करते हैं. इसके बाद अन्य लोग बैरियो को रिंग से बाहर अस्पताल ले जाते हैं. 

लेकिन तमाम कोशिशों के बावजूद बैरियो की जान नहीं बच पाती है. बताया जा रहा है कि सांड का सींग उनके सीने के पार हो गया जिससे उनकी मौत हो गई.

शादी के बाद महिलाएं क्यों लगाती हैं पति का सरनेम?

हालांकि इस दर्दनाक घटना का इससे भी ज्यादा दुखद पहलू यह है कि यह पूरी घटना बैरियो की बीवी की आंखों के सामने घटी. वो लाख चाहकर भी अपने पति को मौत के हाथों से नहीं बचा सकीं.

इस घटना के वीडियो में दिख रहा है कि कैसे सांड विक्टर बैरियो को गिराकर उनपर हमला कर देता है. 

बता दें कि बैरियो इस खेल में अवॉर्ड भी जीत चुके थे. स्पेन के प्रधानमंत्री मारियानो राजोए ने भी इस हादसे पर शोक व्यक्त करते हुए सोशल मीडिया के जरिये बैरियो को श्रद्धांजलि दी. 

First published: 11 July 2016, 7:55 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी