Home » इंटरनेशनल » Spanish Princess Maria Teresa Dies due to COVID-19 infection
 

कोरोना वायरस ने स्पेन में बरपाया कहर, राजकुमारी मारिया टेरेसा का निधन, अब तक 5,982 लोगों की मौत

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 March 2020, 15:05 IST
(File Photo)

कोरोना वायरस (Corona Virus) ने दुनिया के 199 देशों को अपनी चपेट में ले लिया है. चीन के बाद अमेरिका (US) और यूरोप (Europe) के कई देश कोरोना वायरस (Corona Virus) की जबरदस्त मार झेल रहे हैं. यूरोप में इटली (Italy) के बाद स्पेन (Spain) की सबसे बुरी हालत है. यहां अब तक 5,982 लोगों की मौत हो चुकी हैं और 73,235 लोग कोरोना से संक्रमि पाए गए हैं. स्पेन में मरने वालों में अब एक और नाम शामिल हो गया है. वह है स्पेन की राजकुमारी मारिया टेरेसा का. बताया जा रहा है कि राजकुमारी मारिया टेरिसा का कोविड-19 टेस्ट पॉजिटिव आने के बाद इलाज चल रहा था, लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका. राजकुमारी मारिया के निधन के साथ दुनिया के किसी शाही परिवार की वह पहली सदस्य बन गई हैं जिनका कोरोना वायरस के संक्रमण से निधन हुआ है.

फॉक्सू न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, 86 साल की राजकुमारी मारिया स्‍पेन के राजा फिलिप-VI की चचेरी बहन थीं. उनके भाई राजकुमार सिक्‍टो एनरिक डे बोरबोन ने फेसबुक पर राजकुमारी के निधन की सूचना दी कि कोरोना वायरस के संक्रमित होने से उनकी बहन राजकुमारी मारिया का निधन हो गया है. राजकुमार सिक्टो ने अपने फेसबुक पोस्ट में लिखा, आज दोपहर में कोरोना वायरस से पीड़ित हमारी बहन मारिया टेरेस डे बोरबोन परमा एंड बोरबोन बसेट का आड 86 साल की उम्र में निधन हो गया. बता दें कि स्पेन के राजा फिलिप-VI के कोरोना नेगेटिव आने के कुछ सप्ताह बाद राजकुमारी टेरेसा के निधन की खबर आई है.


पीपुल मैग्जीन के मुताबिक, 28 जुलाई 1933 को जन्‍मीं राजकुमारी मारिया की पढ़ाई फ्रांस में हुई थी. वह पेरिस यूनिवर्सिटी में समाजशास्त्र की प्रोफेसर रहीं. राजकुमारी अपने आजाद खयाल और एक्टिव्ट कार्यों के लिए जानी जाती थीं. यही वजह है कि उन्हें रेड प्रिंसेस के नाम से भी बुलाया जाता था. राजकुमारी का अंतिम संस्कार शुक्रवार को मैड्रिड में कर दिया गया. इससे पहले ब्रिटेन के प्रिंस चार्ल्स ब्रिटेन के शाही परिवार से कोरोना से संक्रमित होने वाले पहले शख्स हो गए हैं.

कोरोना वायरस का खौफ: सुपरमार्केट में आई महिला को छींक तो फेंक दिया 26 लाख का सामान

Coronavirus: 2100 से ज्यादा मौतों के बाद भी ट्रंप क्यों नहीं कर पा रहे हैं न्यूयॉर्क को लॉकडाउन

कोरोना वायरस: दुनिया में अब तक 30 हजार से ज्यादा मौतें, इटली में मरने वालों की संख्या दस हजार पार

First published: 29 March 2020, 15:05 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी