Home » इंटरनेशनल » Special PMLA court issues Non Bailable Warrant against Vijay Mallya
 

फ़रार विजय माल्या के लिए PMLA कोर्ट ने बढ़ाई मुश्किल

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 July 2017, 14:30 IST

भारतीय बैंकों के नौ हज़ार करोड़ से ज़्यादा के कर्जदार शराब कारोबारी विजय माल्या के ख़िलाफ़ PMLA (प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट) कोर्ट ने ग़ैर-ज़मानती वारंट जारी किया है. अदालत ने KFA-IDBI बैंक से जुड़े 900 करोड़ रुपये के कर्ज के मामले में ये वारंट जारी किया है.

PMLA कोर्ट में विजय माल्या के खिलाफ 5000 पेज की चार्जशीट दाखिल की गई है. सीबीआई के पास माल्या के खिलाफ पहले भी गैर-जमानती वारंट था. इसके अलावा प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने भी विजय माल्या के खिलाफ एक नई याचिका दाखिल की है.

विजय माल्या के प्रत्यर्पण के मामले में पिछले महीने लंदन की वेस्टमिंस्टर कोर्ट में सुनवाई हुई थी. इस मामले में अगली सुनवाई की तारीख 6 जुलाई है. हालांकि कोर्ट ने माल्या को 4 दिसंबर तक के लिए बेल दी हुई है. पिछली पेशी के बाद माल्या ने पत्रकारों से कहा था कि मुझे कुछ नहीं कहना है, मैं सारे आरोप खारिज करता हूं. मैं किसी अदालत से भागा नहीं हूं. मेरे पास कोर्ट में मामले को साबित करने के लिए पर्याप्त सबूत हैं.

वहीं माल्या के वकील ने कहा कि भारत ने पर्याप्त सबूत नहीं दिए हैं. उन्हें ज्यादा सबूत और दस्तावेजों की जरूरत है. सुनवाई के दौरान अभियोजन पक्ष ने कहा कि माल्या के मामले में भारत के साथ मिलकर काम किया जा रहा है. पिछले साल विजय माल्या देश छोड़कर फरार हो गए थे. तभी से वे लंदन में हैं. पिछले महीने टीम इंडिया के चैंपियंस ट्रॉफी के मुकाबलों में भी माल्या नज़र आए थे. इस दौरान दर्शकों ने स्टेडियम से बाहर निकलते वक्त उनकी काफ़ी हूटिंग भी की थी.

First published: 5 July 2017, 14:30 IST
 
अगली कहानी