Home » इंटरनेशनल » Special Task Force of Kolkata police has arrested six Jamaat-ul-Mujahideen Bangladesh (JMB) terrorists
 

कोलकाता: बांग्लादेशी आतंकी संगठन जेएमबी के 6 संदिग्ध आतंकी गिरफ्तार

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 September 2016, 15:19 IST
(प्रतीकात्मक फोटो)

कोलकाता पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स ने कोलकाता से बांग्लादेश के आतंकी संगठन जमात-उल मुजाहिदीन (जेएमबी) के 6 संदिग्ध आंतकवादियों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार किए गए छह आतंकवादियों में से पांच का नाम दो साल पहले हुए बर्धमान विस्फोट के सिलसिले में एनआईए की चार्जशीट में शामिल बताया जा रहा है.

पुलिस अधिकारी विशाल गर्ग ने बताया कि ये आतंकवादी वर्धमान धमाकों के आरोपी हैं. गिरफ्तार किए लोगों में तीन बांग्लादेशी और तीन भारतीय हैं. कोलकाता पुलिस इसको बड़ी कामयाबी मान रही है. पुलिस ने बताया कि इन आरोपियों के नाम एनआईए की चार्जशीट में शामिल हैं.

विशाल गर्ग ने बताया कि आतंकवादियों के पास से लैपटॉप, मोबाइल, फर्जी दस्तावेज और डेटोनेटर बरामद किए गए हैं. 

फिलहाल, पुलिस सभी आतंकियों से पूछताछ कर रही है. पुलिस सूत्रों के मुताबिक बांग्लादेश में सक्रिय जमात-उल-मुजाहिदीन के ये आतंकी भारत में लोगों को गुमराह करने की फिराक में थे, ताकि भारतीय युवाओं को भी आतंकी गतिविधियों में शामिल किया जा सके.

इससे पहले बांग्लादेश की एक खुफिया रिपोर्ट में संदेह जताया गया था कि आतंकी संगठन जमात-उल मुजाहिदीन (जेएमबी) के कुछ आतंकवादी पड़ोसी देश भारत में छिपे हो सकते हैं.

रिपोर्ट के मुताबिक ढाका के एक कैफे में 1 जुलाई को हुए आतंकवादी हमले के लिए हथियार तथा वित्तीय मदद जुटाने के लिए आतंकी भारत गए थे. इस हमले में एक भारतीय युवती समेत 22 लोग मारे गए थे.

First published: 26 September 2016, 15:19 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी