Home » इंटरनेशनल » Spider Man of Paris climbs four storeys to rescue boy
 

बच्चे की जान बचाने के लिए स्पाइडर मैन बना ये शख्स, देखें हैरान करने वाला वीडियो

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 May 2018, 14:30 IST

इन दिनों सोशल मीडिया में एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. इस वीडियो में एक शख्स एक इमारत पर बिल्कुल स्पाइडर मैन की तरह चढ़ता नजर आ रहा है. दरअसल, ये शख्स एक बच्चे की जान बचाने के लिए ऐसा कर रहा है.

ये वीडियो फ्रांस की राजधानी पेरिस का है, जिसे रविवार को कैमरे में कैद किया गया. जब माली के रहने वाले माकोऊदोऊ गासामा एक बच्चे की जान बचाने के लिए हीरो बन गए. बच्चे की जान बचाने के बाद लोग उन्हें स्पाइडरमैन कहने लगे हैं. वहीं पेरिस की मेयर ने भी गासामा की जमकर तारीफ की है.

दरअसल, चार मंजिला इमारत पर एक बच्चा लटका हुआ था. उसी दौरान गासामा नीचे से गुजर रहे थे. उनकी नजर बच्चे पर पड़ गई . उसके बाद वो चीते की फर्ती से बिल्डिंग पर चढ़ गए और बच्चे की जान बचा ली. बता दें कि 22 साल के गासामा माली से फ्रांस में सेटल होने आए हैं.

खबरों के मुताबिक, वीडियो वायरल होने के बाद फ्रांस के राष्ट्रपति इमेन्युल मैक्रॉन ने गासामा को बुलाया है. वहीं पेरिस की मेयर एन हिडाल्डो ने गसामा की खूब तारीफ की है. उन्होंने कहा, माकोउदोऊ गासामा को शुभकामनाएं, उन्होंने जान पर खेलकर बच्चे की जान बचाई. जिसके बाद मेयर ने उनसे फोन पर भी बात की.

फोन पर बात करते हुए मेयर से गासामा से कहा कि वो माली से कुछ महीने पहले ही आया है. अब वो फ्रांस में ही रहना चाहता है. जिसके बाद मेयर ने पूरे सपोर्ट की बात कही है. एक न्यूजपेपर को दिए इंटरव्यू में गासामा ने कहा कि, "वो एक बच्चा था जो लटका हुआ था, मैं चढ़ा और भगवान का शुक्र है कि मैंने उसे बचाया.''

ये भी पढ़ें- अशफाक की सोच को सलाम, SSB के जवान की बेटी की जिंदगी बचाने को तोड़ा रोजा

First published: 28 May 2018, 14:31 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी