Home » इंटरनेशनल » Sri Lanka: Another Bomb Blast in Colambo, 87 more bomb found
 

श्रीलंका में एक बार फिर हुआ भयंकर विस्फोट, बरामद हुए 87 बम, अब तक 290 लोगों की मौत

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 April 2019, 17:10 IST

श्रीलंका की राजधानी कोलंबो में आज फिर एक बम ब्लास्ट की खबर सामने आई है. खबर है कि वहां से 87 बम बरामद किए गए हैं. हालांकि अभी तक इस विस्फोट में किसी के हताहत होने की खबर सामने नहीं आई है. माना जा रहा है कि यह विस्फोट बम डिफ्यूज करने के समय हुआ है.

बता दें कि रविवार को ईस्टर के मौके पर श्रीलंका के गिरजाघरों और पांच-सितारा होटलों में आत्मघाती हमलों में 290 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. हमले में 8 भारतीयों ने भी अपनी जान गंवा दी है. इस हमले के बाद श्रीलंका के राष्ट्रपति मैत्रिपाला सिरिसेना ने कहा है कि सोमवार को आधी रात के बाद देशभर में इमरजेंसी लगेगी. हमले में अब तक 500 लोग घायल भी हुए हैं. 

श्रीलंका पुलिस ने सीरियल ब्लास्ट के मामले में अब तक 24 लोगों को गिरफ्तार भी किया है. हालांकि पुलिस ने गिरफ्तार किए गए लोगों से जुड़ी कोई जानकारी सार्वजनिक नहीं की है. यह हमला अब तक श्रीलंका में हुए सबसे खतरनाक हमलों में से एक है.

विस्फोट सुबह पौने नौ बजे के करीब ईस्टर प्रार्थना सभा के दौरान कोलंबो के सेंट एंथनी गिरजाघर, पश्चिमी तटीय शहर नेगोम्बो के सेंट सेबेस्टियन गिरजाघर और बट्टिकलोवा के जियोन गिरजाघर में हुए थे. इसके अलावा तीन पांच सितारा होटलों शांगरी ला, सिनामोन ग्रैंड और किंग्सबरी को भी आतंकियों ने निशाना बनाया था.

First published: 22 April 2019, 17:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी