Home » इंटरनेशनल » Sri Lanka Blast heard in Pugoda town of capital Colombo
 

बम धमाके से फिर दहला श्रीलंका, कोलंबो में हाईअलर्ट

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 April 2019, 11:12 IST

श्रीलंका एक बार फिर बम धमाके से दहल उठा. इस बार कोलंबो से 40 किलोमीटर पूर्व में बसे शहर पुगोड़ा में धमाका होने की बात सामने आ रही है. रॉयटर्स के मुताबिक पुगोड़ा में तेज धमाके की आवाज सुनने से दहशत फैल गई है. बता दें कि बीते रविवार को ईस्टर संडे के मौके पर राजधानी कोलंबो के तीन चर्चों और तीन होटलों में एक के बाद एक 6 बम विस्फोट हुए थे.

उसके बाद रविवार शाम को भी दो विस्फोटों से श्रीलंका दहल उठा था. जिसमें अबतक करीब 359 लोगों के मरने की खबर है. मरने वालों में 39 विदेशी नागरिक भी शामिल हैं. जिनमें से 17 की पहचान कर ली गई है. इस घटना के बाद पूरे देश में आपातकाल लगा दिया गया साथ ही पूरे देश को हाईअलर्ट पर रखा गया है.

सुरक्षा एजेंसियां इन हमलों की जांच में लगी हुई हैं. सुरक्षा एजेंसियों ने अबतक करीब संदिग्ध 59 लोगों की गिरफ्तार किया है. हालांकि मंगलवार को आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट ने इन हमलों की जिम्मेदारी ली थी. इसके बाद ऐसा माना जा रहा है कि इन सभी घटनाओं को ISIS का साथ स्थानीय इस्लामी संगठन तौहीद जमात ने दिया है.

बता दें कि इन हमलों को सात आत्मघाटी हमलावरों ने अंजाम दिया था. हमले के करीब 56 घंटे बाद ISIS ने हमले की जिम्मेदारी लेते हुए सभी आठ हमलावरों का एक वीडियो भी जारी किया था. इस वीडियो में हमलावर बगदादी की कसम खाकर न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च की दो मस्जिदों पर हुए हमलों का बदला लेने की बात कर रहे हैं.

एयर इंडिया की दिल्ली से सैनफ्रेंसिस्को जाने वाली फ्लाइट में लगी आग

First published: 25 April 2019, 11:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी