Home » इंटरनेशनल » Sri Lanka Blast Suicide Bomber’s sister says happy he is dead
 

भाई के मरने से खुश है श्रीलंका हमलों के मास्टरमाइंड की बहन, जानिए और क्या कहा?

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 April 2019, 12:12 IST

बीते रविवार को श्रीलंका में हुए एक के बाद एक बम धमाकों में 253 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई. रविवार के बाद भी श्रीलंका में कई जगहों पर धमाके हुए. शनिवार को भी सुरक्षा बलों के छापे के दौरान कुछ संदिग्धों ने गोलीबारी शुरु कर दी. इसी दौरान तीन संदिग्धों ने विस्फोट कर खुद को उड़ा लिया, जिसमें करीब 15 लोगों की मौत हो गई. इस आत्मघाती हमले में मरने वालों में 6 बच्चे और महिलाएं भी शामिल थीं.

इसी बीच श्रीलंका हमलों के मास्टरमाइंड की जहरान हाशिम की मधानिया की प्रतिक्रिया सामने आई है. बता दें कि मधानिया और उसके पति को एक अधिकारी शनिवार को हुए आत्मघाटी हमले में मारे गए लोगों की पहचान के लिए अस्पताल लेकर गए थे. तब मधानिया ने कहा, "कृपया उनसे कहिए कि मुझे तस्वीरें दिखा दें, मैं पहचान लूंगी. मैं जाकर देख नहीं सकती."

बता दें कि जहरान वही शख्स है, जिसने 21 अप्रैल को शंगरी-ला होटल में खुद को विस्फोट कर उड़ा लिया था. बता दें कि मधानिया का दूसरा भाई मोहम्मद जेयिन हाशिम भी अभी लापता है. जांचकर्ताओं का कहना है कि हो सकता है कि जेयिन ने भी खुद को उड़ा लिया हो.

इसके साथ ही जब शुक्रवार को छापेमारी के दौरान जिन लोगों की मौत हुई उनमें मधानिया का तीसरा भाई, उसकी पत्नी और दो बच्चे भी शामिल हैं. जेयिन की पत्नी और बच्चों के अलावा उसके पति के कई लोग भी इस हमले में मारे गए हैं. मधानिया के पति का कहना है कि अधिकारी ने उन्हें जिन लोगों की तस्वीर दिखाई हैं, उनमें एक जहरान की पत्नी और उसके दो बच्चों में से एक हैं.

मधानिया का कहना है, "मैंने उससे तब से बात नहीं की जब से उसने अपने भाषणों में जहर उगलना शुरू किया. वह उग्र इस्लामी था. वह अपने टीनेज के दिनों से ही ऐसी बैठकों में शामिल होता था. लेकिन मैं तब से उससे दूर हूं, जब से उसने सरकार, राष्ट्रीय झंडे, चुनाव और अन्य धर्मों के खिलाफ प्रचार करना शुरू किया."

मधानिया ने कहा कि, "उसने भगवान को खो दिया क्योंकि उसने गलत लोगों से हदीस सीखा, उसने लोगों को मारना सीखा. मैं कह सकती हूं कि मैं खुश हूं कि वो अब नहीं रहा." मधानिया ने बताया कि जहरान की पहली विदेश यात्रा जापान की थी. वह तमिल मुस्लिमों को कुरान पढ़ाता था. उसे कुरान को छोड़कर बाकी सब पाप लगता था.

उमा भारती ने साध्वी प्रज्ञा के बारे में कही ये बड़ी बात, खुद को बताया साधारण मूढ़ प्राणी

First published: 28 April 2019, 12:20 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी