Home » इंटरनेशनल » Sri Lanka Colombo serial blast ISIS claims responsibility, A suspected suicide bomber captured in CCTV footage
 

ISIS ने ली श्रीलंका हमले की जिम्मेदारी, कैमरे में कैद हुआ आतंकी, देखें Video

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 April 2019, 19:10 IST
(youtube)

श्रीलंका में हुए सीरियल ब्लास्ट की जिम्मेदारी आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (ISIS) ने ली है. आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट ने अपनी न्यूज वेबसाइट ''अमाक न्यूज एजेंसी'' के जरिए हमले की जिम्मेदारी ली. श्रीलंका में ईस्टर के मौके पर हुए सिलसिलेवार धमाकों में 321 लोगों की मौत हो गई जिसमें कम से कम 10 भारतीय नागरिक हैं जबकि 500 से अधिक लोग घायल हुए हैं.

CCTV में दिखा संदिग्ध आतंकी-Video

धमाके से पहले एक संदिग्ध सुसाइड बॉम्बर देखा जा सकता है जो कि सीसीटीवी फुटेज में कैद हो गया. यह शख्स एक बैग लिए जा रहा है और चर्च में घुसता है जिसके बाद सेंट सेबेस्टियन चर्च में ब्लास्ट हो गया.

श्रीलंका में जगह-जगह भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद किया जा रहा है. कोलंबो बस स्टैंड के पास से 87 बम डेटोनेटर बरामद किए गए हैं. इसके अलावा लॉरी और वैन में विस्फोटक लदे होने की खबरों के बाद श्रीलंका ने कोलंबो में सभी पुलिस थाने को हाई अलर्ट पर रहने को कहा है. राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरिसेना की अध्यक्षता में राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद (NSC) की बैठक में आपातकाल लगाने का निर्णय भी लिया था.

न्यूजीलैंड के काइस्टचर्च की मस्जिद में हुए हमले के जवाब

रिपोर्ट्स के मुताबिक श्रीलंका के उप-रक्षा मंत्री ने कहा है कि शुरुआती जांच में पता चला है कि श्रीलंका अटैक न्यूजीलैंड के काइस्टचर्च की मस्जिद में हुए हमले के जवाब में हुई हैं. गौरतलब है कि 7 आत्मघाती हमलावरों ने इन हमलों को अंजाम दिया था.

 

First published: 23 April 2019, 19:09 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी