Home » इंटरनेशनल » Sri Lanka Communal Violence Indefinite curfew in the country after one killed
 

श्रीलंका में हिंसा से बिगड़े हालात, एक की मौत, अनिश्चितकाल के लिए लगाया गया कर्फ्यू

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 May 2019, 8:12 IST

श्रीलंका में भड़की सांप्रदायिक हिंसा थमने का नाम नहीं ले रही है. पिछले महीने ईस्टर संडे के दौरान हुए धमाकों के बाद देश की फिजां में नफरत भर गई गई है जो अभी तक जारी है. हिंसा के दौरान सोमवार को एक शख्स मौत हो गई. इसके बाद पूरे देश में कर्फ्यू लगा दिया गया. वहीं देश के जिन हिस्सों में हिंसा भड़की है वहां अनिश्चितकाल के लिए कर्फ्यू लगा दिया गया है. हिंसा फैलाने के आरोप में पुलिस ने 22 लोगों को गिरफ्तार किया है.

श्रीलंका के कैबिनेट मंत्री और मुस्लिम कांग्रेस के नेता रौफ हकीम के मुताबिक, सरकार ने रात भर लगे कर्फ्यू में उत्तर पश्चिमी वेस्टर्न प्रांत को छोड़कर देश भर में ढील दी है. सोमवार को वेस्टर्न प्रांत में भीड़ के हमले में एक मुस्लिम शख्स की मौत हो गई. श्रीलंका पुलिस ने मुस्लिम विरोधी हिंसा भड़कने पर सोमवार को देशभर में कर्फ्यू लगा दिया था.

हिंसा के दौरान सिंहली समुदाय के लोगों ने मुसलमानों की दुकानों और वाहनों को आग लगा दी. साथ ही लोगों ने मकानों और मस्जिदों में भी तोड़फोड़ की. हिंसा रोकने के लिए श्रीलंका सरकार ने सोशल मीडिया पर रोक लगा दी. पुलिस के मुताबिक, हिंसा भड़काने वाले दो प्रमुख लोगों समेत 20 अन्य को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस प्रवक्ता रूवेन गुनाशेखरा ने बताया कि मंगलवार रात 9 बजे से देशभर में कर्फ्यू लगा दिया गया है.

बता दें कि 21 अप्रैल को ईस्टर संडे के मौके पर श्रीलंका के कई चर्चों और होटलों में विस्फोट हुए थे. जिसमें 250 से अधिक लोगों की मौत हो गई थी और 500 से अधिक लोग घायल हो गए थे, उसके बाद से ही श्रीलंका लगातार हिंसा की आग में झुलस रहा है. चर्चों में हुए हमलों के बाद देश के मुस्लिम बहुल इलाकों में आए दिन हिंसा देखने को मिली.

अमेरिकी कंपनी का शानदार ऑफर, भारत ने हमसे खरीदे 114 फाइटर F-21 जेट तो किसी से नहीं करेंगे सौदा

First published: 15 May 2019, 8:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी