Home » इंटरनेशनल » Sri Lanka imposes extended curfue after three blast on friday
 

श्रीलंका में आत्मघाती हमलावर ने खुद को उड़ाया, पूरे देश में लगाया गया कर्फ्यू

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 April 2019, 8:12 IST

श्रीलंका इनदिनों आत्मघाती हमलों और बम धमारों की मार से गुजर रहा है. शुक्रवार शाम भी देश में अगल-अलग तीन जगहों पर बम धमाकों ने एक बार फिर से लोगों में दहशत पैदा कर दी. ऐसा तब है जब पूरे देश बीते रविवार को हुए धमाकों के बाद इमरजेंसी लगा दी गई और सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. बावजूद इसके बम धमाकों का सिलसिला खत्म नहीं हो रहा.

शुक्रवार को श्रीलंका का पूर्वी प्रांत में सुरक्षा बलों की हथियारों से लैस आतंकियों के साथ मुठभेड़ हो गई. इस दौरान एक आत्मघाती हमलावर ने खुद को बम से उड़ा दिया. पुलिस के मुताबिक, घटना राजधानी कोलंबो से करीब 325 किलोमीटर दूर समुद्र तटीय शहर सामन्थुराई में घटी.

सुरक्षा बलों ने घटनास्थल से इस्लामिक स्टेट के लोगो वाले बैनर, विस्फोटक और ड्रोन का एक बड़ा जखीरा जब्त किया है. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि हमलावर ईस्टर हमले से जुड़े हो सकते हैं. हालांकि इस हमले में किसी जानमाल के नुकसान की कोई खबर नहीं है.

घटना के बाद पूरे देश में सुरक्षा के मद्देनजर कर्फ्यू लगा दिया गया है. जो रात 10 बजे से सुबह 4 बजे तक पूरी तरह से लागू रहेगा. इस दौरान किसी को भी सड़कों पर आने जाने की इजाजत नहीं होगी. बता दें कि बीते रविवार को श्रीलंका में अलग-अलग जगहों पर आठ बम धमाके हुए थे. जिसमें 253 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई थी. हालांकि पहले मरने वालों की संख्या 359 बताई थी, लेकिन शुक्रवार को ही सरकार ने इसमें संशोधन कर मरने वालों की संख्या में कमी करते हुए इसे 253 बताया था.

चीन ने की इमरान खान की बेइज्जती, पाकिस्तानी भड़के, बोले- भिखारियों के साथ यही होता है

First published: 27 April 2019, 8:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी