Home » इंटरनेशनल » Sri Lanka serial blast: 207 people killed and more than 500 injured
 

श्रीलंका सीरियल बम ब्लास्ट में 207 लोगों की मौत, 500 से अधिक हुए घायल, 7 गिरफ्तार

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 April 2019, 19:20 IST

श्रीलंका के कोलंबो में अब तक हुए 8 सीरियल ब्लास्ट में मरने वालों का आंकड़ा 207 हो चुका है मरने वालों में दर्जनों विदेशी नागरिक भी हैं. 7 संदिग्धों को गिरफ्तार किया गया है लेकिन अभी तक किसी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है. श्रीलंका सरकार ने सोशल मीडिया और मैसेजिंग सर्विस पर प्रतिबंध लगा दिया है. देश भर में रात के कर्फ्यू का भी ऐलान किया गया है. श्री लंका में हुआ 8वां विस्फोट सुसाइड बॉम्बर ने किया था इस आत्मघाती धमाके में 3 लोग मारे गए.

भारत के प्रधानमंत्री ने सीरियल धमाकों पर श्रीलंकाई राष्ट्रपति से बात की और हरसंभव मदद का भरोसा दिया है. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी आंतकवादी कार्रवाई की निंदा करते हुए शोक जताया है.

प्राप्त ताजा जानकारी के मुताबिक इस हमले में कम से कम 207  लोगों के मारे जाने की खबर है जबकि 500 से ज्यादा लोग घायल बताए जा रहे हैं. मारे गए लोगों में 35 से अधिक विदेशी नागरिक शामिल हैं, जिनमें अमेरिका, ब्रिटेन सहित कई देशों के लोग हैं.  ईस्टर के मौके पर प्रार्थना और जश्न के लिए जुटे निर्दोष लोगों को इस चरमपंथी हमले में निशाना बनाया गया. इस दौरान 3 चर्च और 4 होटलों में बम ब्लास्ट किए. धमाके इतने भीषण थे कि चर्च और होटल के छत तक उड़ गए और इसकी आवाज कई किलोमीटर दूर तक सुनाई दिया.

First published: 21 April 2019, 18:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी