Home » इंटरनेशनल » sri lankan pm ranil wickramasinghe told our relation with china only for comercial
 

श्रीलंकाई पीएम रानिल विक्रमसिंघे का बयान, चीन से हमारा सिर्फ व्यापारिक रिश्ता, सैन्य नहीं

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 October 2016, 17:34 IST
(एजेंसी)

भारत के दौरे पर आए श्रीलंका के प्रधानमंत्री रनिल विक्रमसिंघे ने आज कहा कि चीन के साथ श्रीलंका के रिश्तों का आधार केवल उद्योग और व्यवसाय है, हमारी उनसे कोई सैन्य सहमति या समझौता नहीं है.

श्रीलंकाई पीएम ने सार्क बैठक टलने के बारे में कहा कि भारत, श्रीलंका का पारंपरिक मित्र है और आतंकवाद के प्रसार के मुद्दे पर उसकी गहन चिंता के साथ हम साथ खड़े हैं.

विक्रमसिंघे ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुलाकात की. इस मामले में विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरूप ने दोनों नेताओं की मुलाकात की तस्वीर के साथ ट्वीट किया, "एक महत्वपूर्ण पड़ोसी के साथ साझेदारी बढ़ाते हुए, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने श्रीलंका के प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे से हैदराबाद हाउस में मुलाकात की."

गौरतलब है कि रानिल विक्रमसिंघे मंगलवार को तीन दिवसीय भारत दौरे पर कल दिल्ली पहुंचे. इससे पहले बुधवार को विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने भी विक्रमसिंघे से यहां मुलाकात की थी.

इसके अलावा पीएम विक्रमसिंघे राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से भी मिलेंगे. श्रीलंका के प्रधानमंत्री गुरुवार को यहां से कोलंबो रवाना होने से पहले भारत के आर्थिक शिखर सम्मेलन के उद्घाटन सत्र में भाग लेंगे.

First published: 5 October 2016, 17:34 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी