Home » इंटरनेशनल » Sri Lankan President Maithripala Sirisena lifts nationwide state of emergency
 

श्रीलंका से आपातकाल हटा, राष्ट्रपति मैत्रीपाल ने की घोषणा

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 March 2018, 11:57 IST

श्रीलंका के राष्ट्रपति मैत्रीपाल सिरीसेना ने कंबोडिया में हुए सांप्रदायिक दंगों के बाद 6 मार्च को देश भर में लागू हुए आपातकाल को हटाने की घोषणा कर दी है. राष्ट्रपति ने ट्विटर पर एक पोस्ट कर यह जानकारी दी. उन्होंने ट्वीट किया, "सार्वजनिक सुरक्षा की स्थिति का आकलन करने के बाद सरकार ने कल आधी रात से आपातकालीन स्थिति को रद्द करने का निर्देश दिया था."

श्रीलंकन न्यूज वेबसाइट कोलंबो पेज के अनुसार, श्रीलंका की सरकार ने प्रासंगिक राजपत्र अधिसूचना कल रात जारी किया. इसके बाद सरकारी प्रेस की सूचना दी गई. 

जापान की छह दिवसीय आधिकारिक यात्रा के बाद राष्ट्रपति सिरीसेना ने शनिवार रात देश लौट आने के बाद राजपत्र अधिसूचना जारी कर दी.

बता दें कि 4 मार्च को कैंडी ज़िले में एक हिंसक झड़प में दो लोगों की हत्या हुई थी इसके अलावा कई मस्जिदों और घरों को नुकसान पहुंचाया गया था. सिंहली बौद्ध समुदाय के मुसलमानों और उनके घरों और दुकानों पर हमले के बाद उपजी अशांति के कारण मध्य श्रीलंका के इस ज़िले में कर्फ़्यू लगाया गया.

पढ़ें- बिहार: धार्मिक जुलूस के दौरान भागलपुर में सांप्रदायिक दंगा, दो दर्जन से अधिक लोग घायल

इसके बाद राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरीसेना ने छह मार्च को दस दिनों के लिए आपातकाल की घोषणा कर दी थी. हालात पर काबू पाने के लिए सोशल मीडिया वेबसाइटों और फ़ोन मैसेजिंग सेवाएं भी प्रतिबंधित की गई थीं.

First published: 18 March 2018, 11:49 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी