Home » इंटरनेशनल » Strong earthquake in Albania, news of 9 people killed, 150 injured
 

अल्बानिया में आया शक्तिशाली भूकंप, 9 लोगों के मौत की खबर, 150 घायल

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 November 2019, 18:24 IST

अल्बानियाई में मंगलवार को आये भूकंप में कम से कम 9 लोगों की मौत हो गई जबकि 600 से अधिक लोग घायल हो गए. अब बचावकर्मी बची हुई नावों की तलाश में मलबे की खुदाई कर रहे हैं. यूरोपीय-भूमध्यसागरीय भूकंप केंद्र के अनुसार राजधानी तिराना से कुछ दूरी पर इस भूकंप का केंद्र था. इस भूकंप की तीव्रता 6.4 बताई गई है.

समाचार एजेंसी एएफपी के अनुसार तिराना में घबराए लोग सड़कों पर भाग गए और इस दौरान अंधेरे में कई लोग घायलो गए. सबसे ज्यादा नुकसान तटीय शहर डुरेस के आसपास हुआ है. पास के शहर थुमने में तीन शवों को मलबे से निकाला गाय है. पास के शहर कुर्बिन में एक शख्स की इमारत से कूदने के बाद मौत हो गई. स्वास्थ्य मंत्रालय ने अपने बयान में कहा है कि 600 से अधिक लोगों को अस्पतालों में प्राथमिक के लिए भर्ती किया गया है.


एएफपी ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि इस दौरान लोगों के चिल्लाने की आवाज बड़ी डरावनी थी. इमारत में रहने वाले 58 वर्षीय थोमा नीका ने कहा कि उनका मानना है कि मलबे के नीचे कम से कम छह लोग दबे थे.

50 साल के एक व्यक्ति ने डल्जमैन कोलावेरी ने एएफपी को बताया कि उनकी 70 वर्षीय मां और छह वर्षीय भतीजी वहां फंस गई थी, क्योंकि वे इमारत की पांचवीं मंजिल पर रहते थे. व्यक्ति ने कहा "मैं नहीं जानता कि वे मर चुके हैं या जीवित हैं. एक अन्य व्यक्ति ने अपनी आंखों में आंसू के साथ बताया कि जब वह गिर गया तो उसकी पत्नी और भतीजी इमारत में थे.

झाबुआ के किसानों का पाकिस्तान PM इमरान को ऑफर- POK छोडो, टमाटर ले लो

First published: 26 November 2019, 17:37 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी