Home » इंटरनेशनल » Student Firing at school in texas us president donald trump tweets after incident
 

अमेरिका: स्कूल में बंदूकधारी छात्र ने बरसाई गोलियां, 10 लोगों की मौत

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 May 2018, 10:20 IST

शुक्रवार को अमेरिका में टेक्सास प्रांत के एक स्कूल में बंदूकधारी छात्र ने गोलीबारी कर दी. इस गोलीबारी में 10 लोगों की मौत हो गई है. वहीं मरने वालों में अधिकतर छात्र हैं. हालांकि इस गोलीबारी में एक अज्ञात कानून प्रवर्तन अधिकारी को भी गोली लगी लेकिन उनके जख्म गंभीर नहीं हैं. गौरतलब है कि एक बंदूकधारी छात्र ने शुक्रवार को अमेरिका में टेक्सास प्रांत के एक स्कूल में गोलीबारी कर दी. बता दें यह वारदात यहां से 50 किलोमीटर दूर सांता फे हाईस्कूल में हुई है.

ये भी पढ़ें-लड़कियों को देख बजाई सीटी और मांगा नंबर तो देने होंगे 60 हजार रुपये

ह्यूस्टन क्रोनिकल के अनुसार संघीय एवं काउंटी कानून प्रवर्तन अधिकारियों ने इस बात की पुष्टि की है कि इस गोलीबारी में कम से कम दस लोग मारे गए. हैरिस काउंटी शेरिफ एड गोंजालेज ने कहा कि मृतकों में ज्यादातर छात्र हैं. उन्होंने कहा कि हिरासत में लिए गए दोनों स्कूल के छात्र हैं.

गोंजालेज ने कहा कि स्कूल में छानबीन जारी है और मौके से अन्य विस्फोटक साम्रगी की कोई जानकारी नहीं मिली है. वहीं गोलीबारी में कई अन्य छात्र भी घायल हुए हैं. बीते सात दिन में स्कूल में गोलीबारी से संबंधित यह तीसरी जबकि इस साल 22 वीं घटना है. राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इस घटना पर चिंता व्यक्त की है.

वहीं इस घटना के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट करते हुए कहा, "टेक्सास में स्कूल में गोलीबारी. शुरुआती रिपोर्ट अच्छी नहीं है. ईश्वर सभी पर कृपा बनाए रखें."

First published: 19 May 2018, 10:17 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी