Home » इंटरनेशनल » stylish beards will be ban in dera ghazi khan in pakistan resolution has passed
 

इस इलाके में इस्टाइलिश दाढ़ी रखने पर लगेगी रोक, कानून तोड़ने पर मिलेगी सख्त सजा

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 February 2018, 1:15 IST

पाकिस्तान में अजीबो गरीब कानूनों की कमी नहीं है. पाकिस्तान में कुछ कानून इस्लामिक तौर तरीकों पर आधारित होते हैं तो कुछ नियमों को लोगों पर जबरदस्ती थोपा जाता है. अब पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के डेरा गाजी खान जिले की जिला परिषद में ऐसा कानून लागू करने की बात चल रही है. जिसे सुनकर यकीनन आपको आश्चर्य होगा.

ये भी पढ़ें- ISIS में शामिल होने के आरोप में तुर्की की 16 महिलाओं को मिली मौत की सजा

दरअसल, डेरा गाजी खान जिले के जिला परिषद ने लोगों के फैशनेबल दाढ़ी ना रखने पर एक प्रस्ताव पास किया है. इस प्रस्ताव को आसिफ खोसा ने पास किया है. उन्होंने अपने प्रस्ताव में कहा है कि युवाओं ने फैशन के नाम पर दाढ़ी के अलग-अलग डिजाइन निकाल लिए हैं. जो इस्लाम के खिलाफ है.

क्या कहा गया है प्रस्ताव में

इस प्रस्ताव के द्वारा युवाओं के फैशनेवल दाढ़ी रखने पर प्रतिबंध लगाने की मांग की गई है. बता दें कि दुनिया भर के देशों में युवाओं में फैशनेवल दाढ़ी रखने का क्रेज शुरु हो गया है. ऐसे में पाकिस्तानी युवा भी अपनी दाढ़ी बढ़ाने लगे हैं. जो यहां के कट्टर मुसलमानों को पसंद नहीं आ रही है.

फैशनेवल दाढ़ी रखने को बताया है दाढ़ी का मजाक बनाना

इस प्रस्ताव में कहा गया है कि इस तरह की दाढ़ी रखकर दाढ़ी का मजाक बनाया जाता है. ऐसे लोगों को सख्त के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की गई है. फिलहाल इस प्रस्ताव को डिप्टी कमिश्नर के पास भेज दिया है. उनकी मुहर लगने के बाद ही इस प्रस्ताव को पारिक कर लागूू किया जाएगा.

First published: 27 February 2018, 1:13 IST
 
अगली कहानी