Home » इंटरनेशनल » Su ki may call Rohingya refugees back to Myanmar
 

म्यांमार वापस लौटेंगे रोहिंग्या शरणार्थी: सू की

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 October 2017, 15:49 IST

म्यांमार की स्टेट काउंसलर आंग सान सू की ने रोहिंग्या शरणार्थियों को लेकर बड़ा ऐलान किया है. उन्होंने कहा कि उनकी सरकार राखिने राज्य में सेना की कार्रवाई से बचकर बांग्लादेश भागे लोगों को वापस लेने पर काम कर रही है. सू की के इस बयान से रोहिंग्या शरणार्थियों के बीच में एक उम्मीद की किरण जगी है.

बीडीन्यूज24 की रिपोर्ट के मुताबिक, सू की ने बांग्लादेश के गृह मंत्री असदुज्जमान खान के साथ एक बैठक के दौरान यह बयान दिया है. गृह मंत्रालय के प्रवक्ता शरीफ महमूद अपु ने कहा कि बांग्लादेश के मंत्री के नेतृत्व में 10 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल ने सू की के साथ करीब एक घंटे तक चली बैठक में इस मुद्दे पर चर्चा की.

सू की ने कोफी अन्नान आयोग की सिफारिशें स्वीकारने की भी बात कही. असदुज्जमान खान ने प्रधानमंत्री शेख हसीना के ओर से सू की को बांग्लादेश दौरे का निमंत्रण दिया. उन्होंने इस निमंत्रण को स्वीकार करते हुए 'दोनों देशों के लिए सुवधिाजनक समय पर यात्रा' के लिए सहमति जताई. म्यांमार के रेखाइन राज्य में 25 अगस्त से शुरू हुई सैन्य कार्रवाई के कारण करीब 5 लाख से ज्यादा रोहिंग्या मुस्लिम अल्पसंख्यक बांग्लादेश भाग गए थे.

First published: 25 October 2017, 15:49 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी